trendingNow11521576
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Noida Police ने काटे धड़ाधड़ चालान, इस एक गलती पर 2300 लोगों ने भरा जुर्माना, आप भी रहें सावधान

Noida Traffic Police Challan: वाहन चलाते समय आपको कई ट्रैफिक नियमों का पालन करना होता है. अक्सर हम अनजाने में और कई बार जानबूझकर ट्रैफिक रूल्स को तोड़ देते हैं. ऐसी ही एक गलती गलत लेन में ड्राइविंग (Wrong Lane Driving) की है.

Noida Police ने काटे धड़ाधड़ चालान, इस एक गलती पर 2300 लोगों ने भरा जुर्माना, आप भी रहें सावधान
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jan 09, 2023, 06:52 PM IST

2300 Challan in One Day: वाहन चलाते समय आपको कई ट्रैफिक नियमों का पालन करना होता है. अक्सर हम अनजाने में और कई बार जानबूझकर ट्रैफिक रूल्स को तोड़ देते हैं. ऐसी ही एक गलती गलत लेन में ड्राइविंग (Wrong Lane Driving) की है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में गलत लेन ड्राइविंग के लिए एक ही दिन में 2,300 से अधिक (दोपहिया सवारों सहित) वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया. गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी. आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर रविवार को एक चेकिंग अभियान के दौरान चालान जारी किए गए.

इन गलतियों पर भी कटे चालान
शराब पीकर वाहन चलाने और अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर भी वाहन चालकों के चालान काटे गए. दोषपूर्ण नंबर प्लेट के लिए 40 से अधिक, गलत लेन ड्राइविंग या सवारी के लिए 2,361, दोपहिया वाहनों पर ट्रिपल राइडिंग के लिए 44, बिना हेलमेट के सवारी के लिए 507 और सीट बेल्ट नियम के उल्लंघन के लिए 32 चालान जारी किए गए. अन्य 128 चालान नो-पार्किंग उल्लंघन के लिए और 77 चालान बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के लिए काटे गए.

एक्सप्रेस-वे पर बदली स्पीड लिमिट
अगर आप यमुना एक्सप्रेस-वे पर सफर करते हैं तो स्पीड लिमिट का खास ख्याल रखें. यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने 15 दिसंबर से स्पीड को कम कर दिया है. इसे कारों और दोपहिया वाहनों के लिए 100 किमी प्रति घंटा से घटाकर 80Kmph कर दिया गया है. कोहरे के चलते यह नियम 15 दिसंबर से 15 फरवरी 2023 तक लागू रहेगा. नियम का उल्लंघन करने पर 2000 रुपये का चालान काटा जाएगा.  YEIDA का कहना है कि यमुना एक्सप्रेसवे पर होने वाली सभी दुर्घटनाओं में से लगभग आधी ओवर-स्पीडिंग के कारण होती हैं. सर्दियों के महीनों के दौरान, एक्सप्रेसवे अक्सर घने कोहरे में घिर जाता है.

(PTI इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Read More
{}{}