trendingNow11482878
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra XUV700 से भिड़ गई पुरानी Scorpio, इस गाड़ी की बिल्ट क्वालिटी देख चौंक जाएंगे आप!

Mahindra Cars Safety: महिंद्रा की गाड़ियों का सेफ्टी के मामले में कोई जवाब नहीं है. इस बीच, पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो और कंपनी की ही XUV700 के एक्सिडेंट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. एक्सीडेंट के बाद, जो हुआ वह आपको चौंका सकता है.   

Mahindra XUV700 से भिड़ गई पुरानी Scorpio, इस गाड़ी की बिल्ट क्वालिटी देख चौंक जाएंगे आप!
Stop
Updated: Dec 12, 2022, 06:46 PM IST

Mahindra XUV700 and Scorpio Accident: महिंद्रा की गाड़ियों का सेफ्टी के मामले में कोई जवाब नहीं है. हाल ही में कंपनी की महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का क्रैश टेस्ट किया गया. Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. इस बीच, पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो और कंपनी की ही XUV700 के एक्सिडेंट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. एक्सीडेंट के बाद, जो हुआ वह आपको चौंका सकता है. पुरानी जनरेशन वाली Mahindra Scorpio और बिल्कुल-नई XUV700 के बीच हुआ एक्सीडेंट बताता है कि महिंद्रा की गाड़ियां पहले से कितनी सुरक्षित हो गई हैं. 

एक्सीडेंट के बाद की तस्वीरों का एक वीडियो Nikhil Rana नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. Mahindra Scorpio ने Mahindra XUV700 को साइड से टक्कर मारी थी. तस्वीरों से पता लगता है कि इस तेज रफ्तार क्रैश में महिंद्रा स्कॉर्पियो को अच्छा-खासा नुकसान हुआ है, जबकि XUV700 में बेहद कम नुकसान हुआ है. यह एक्सीडेंट कैसे हुआ इस बारे में सही डिटेल्स नहीं है. 

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि Scorpio के फ्रंट-एंड को भारी नुकसान हुआ है. एसयूवी के बोनट से लेकर, चेसिस और यहां तक कि फ्रंट एक्सल भी डैमेज हो गया. हालांकि क्रम्पल जोन ने केबिन को नुकसान पहुंचने से बचा लिया. कार में सवार सभी लोग सुरक्षित थे. वहीं, XUV700 को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. इसके दरवाज़ों पर बड़े निशान देखे जा सकते हैं और कुछ एयरबैग खुल गए हैं. XUV700 के यात्री भी घायल नहीं हुए. कुल मिलाकर यहां पता लगता है कि महिंद्रा की गाड़ियां पहले तो दमदार थी हीं, अब और भी सोलिड हो गई हैं. 

सेफ्टी रेटिंग में बड़ा अंतर
बता दें कि इन दोनों कारों की सेफ्टी रेटिंग में बड़ा अंतर है. 2016 में जब Global NCAP ने स्कॉर्पियो के बेस वेरिएंट का परीक्षण किया था, तो इसने सिर्फ 0 स्टार स्कोर किया था. वहीं Mahindra XUV700 पूरे 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}