trendingNow12385343
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Ola ने उतार दी धमाकेदार Electric Bikes, फुल चार्जिंग में दौड़ेगी 200 KM, ग्राहक हुए दीवाने

Ola Electric Bikes: Ola ने अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक्स को मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इन बाइक्स में हाइटेक फीचर्स के साथ एक स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिलेगा.   

Ola ने उतार दी धमाकेदार Electric Bikes, फुल चार्जिंग में दौड़ेगी 200 KM, ग्राहक हुए दीवाने
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 15, 2024, 02:33 PM IST

Ola Electric Bikes: ओला इलेक्ट्रिक ने अपने खास ऐनुअल इवेंट में में बहुप्रतीक्षित 'रोडस्टर सीरीज' मोटरसाइकिलों का अनावरण किया है. इस इलेक्ट्रिक बाइक सीरीज में कई बाइक्स शामिल हैं. इन बाइक्स की सबसे बड़ी खासियत है इनकी रेंज और इनका जोरदार डिजाइन. 

कार्यक्रम में बोलते हुए, ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीएमडी, भाविश अग्रवाल ने कहा, “आज, भारत के 2W बाजार का 2/3 हिस्सा मोटरसाइकिलों का है, और इस सेगमेंट में ओला के प्रवेश के साथ, भारतीय 2W में ईवी की पहुंच और तेज होने की संभावना है. हम पहले से ही स्कूटर सेगमेंट में ईवी अपनाने में तेजी लाने में सफल रहे हैं, और उत्पादों के हमारे भविष्य के पोर्टफोलियो के साथ, अब हम अपनी मोटरसाइकिलों के माध्यम से ईवी प्रवेश को सुपरचार्ज करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. 

रोडस्टर सीरीज

रोडस्टर एक्स एंट्री-लेवल सेगमेंट का हिस्सा है. 11 किलोवाट के अधिकतम मोटर आउटपुट के साथ, रोडस्टर एक्स सेगमेंट में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है. 2.5 kWh, 3.5 kWh और 4.5 kWh बैटरी वेरिएंट में उपलब्ध, रोडस्टर एक्स 2.8 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है (4.5 kWh वेरिएंट के लिए)। इसकी अधिकतम गति 124 किमी प्रति घंटा है और यह 200 किमी (शीर्ष संस्करण) की रेंज प्रदान करती है. रोडस्टर एक्स एक कुशल कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) के साथ आता है जिसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक के साथ उन्नत ब्रेक बाय वायर तकनीक है. मोटरसाइकिल में स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको राइडिंग मोड भी हैं. MoveOS 5 द्वारा संचालित 4.3 इंच के एलसीडी सेगमेंट डिस्प्ले के साथ, रोडस्टर ओटीए अपडेट और बहुत कुछ. मोटरसाइकिल डिजिटल की अनलॉक और ओला इलेक्ट्रिक ऐप कनेक्टिविटी के साथ भी आती है.

रोडस्टर 13 किलोवाट मोटर द्वारा संचालित कम्यूटर सेगमेंट में सबसे तेज़ मोटरसाइकिल होने का वादा करता है. 3.5 kWh, 4.5 kWh और 6 kWh बैटरी वेरिएंट में उपलब्ध, यह केवल 2 सेकंड (6 kWh) में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 126 किमी प्रति घंटा है और यह अपने सेगमेंट में 248 किमी की सर्वश्रेष्ठ रेंज प्रदान करती है. राइडर्स चार राइडिंग मोड्स - हाइपर, स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको के बीच स्विच कर सकते हैं.  MoveOS 5 द्वारा संचालित, रोडस्टर में सेगमेंट-फर्स्ट 6.8-इंच TFT टचस्क्रीन है और यह प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, क्रूज़ कंट्रोल, पार्टी मोड, टैम्पर अलर्ट जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ-साथ क्रुट्रिम असिस्टेंट, स्मार्टवॉच ऐप जैसे AI-पावर्ड फीचर्स से लैस है, सड़क यात्रा योजनाकार. मोटरसाइकिल में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक हैं, जो परिष्कृत कॉर्नरिंग एबीएस और ब्रेक-बाय-वायर तकनीक के साथ उन्नत सिंगल-चैनल एबीएस द्वारा समर्थित हैं. 

रोडस्टर प्रो प्रदर्शन और तकनीक को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है. 52 किलोवाट की अधिकतम पावर आउटपुट और 105 एनएम टॉर्क वाली मोटर द्वारा संचालित, मोटरसाइकिल का 16 किलोवाट वैरिएंट केवल 1.2 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है, 1.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है और 194 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति हासिल करता है. विशाल 16 kWh बैटरी की IDC-प्रमाणित रेंज 579 किमी है, जो इसे न केवल सबसे तेज़ बल्कि सेगमेंट में सबसे कुशल मोटरसाइकिल भी बनाती है. रोडस्टर प्रो में 10-इंच टीएफटी टचस्क्रीन, यूएसडी (उल्टा) फोर्क्स, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ दो-चैनल स्विचेबल एबीएस है. इस फ्यूचरिस्टिक मोटरसाइकिल में चार राइडिंग मोड (हाइपर, स्पोर्ट, नॉर्मल और इको) और दो DIY मोड हैं. 

प्राइज और डिस्ट्रीब्यूशन टाइमलाइन 

सभी रोडस्टर वेरिएंट का रिजर्वेशन 15 अगस्त 2024 से शुरू होगा.  कंपनी के 'संकल्प 2024' इवेंट में सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि रोडस्टर प्रो की डिलीवरी अगले साल दिवाली में शुरू होगी जबकि रोडस्टर एक्स और रोडस्टर जनवरी 2025 से उपलब्ध होंगे. 

3.5kWh वेरिएंट की कीमत 1.04 लाख रुपये, 4.5kWh मॉडल की कीमत 1.19 लाख रुपये और 6kWh वर्जन की कीमत 1.39 लाख रुपये है, जिसकी डिलीवरी Q4 में शुरू होने वाली है. रोडस्टर एक्स सीरीज़ अधिक बजट-अनुकूल रेंज प्रदान करती है: 2.5kWh मॉडल की कीमत 74,000 रुपये, 3.5kWh की कीमत 85,000 रुपये और 4.5kWh की कीमत 99,000 रुपये है.

Read More
{}{}