trendingNow11741522
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Ola-Ather सब भूल जाएंगे! 170KM चलता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, गाड़ियों जैसे हैं फीचर्स

Best Electric Scooter: खास बात है कि स्कूटर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, एडजेस्टेबल ब्रेक लीवर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, म्यूजिक सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Ola-Ather सब भूल जाएंगे! 170KM चलता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, गाड़ियों जैसे हैं फीचर्स
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 17, 2023, 11:14 AM IST

Odysse Electric Hawk Plus: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooter) की डिमांड बढ़ने के साथ उसके ऑप्शन भी बढ़ते जा रहे हैं. इस समय ओला का S1 स्कूटर सबसे ज्यादा बिक रहा है और कंपनी की बिक्री 30,000 यूनिट्स प्रति महीने तक पहुंच गई है. इस सेगमेंट में और भी कई विकल्प मौजूद हैं. लेकिन आज हम आपको इस सेगमेंट में बिकने वाले एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो रेंज और फीचर्स के मामले में बाकी स्कूटर्स को कड़ी टक्कर दे रहा है. यह स्कूटर Odysse Electric Hawk Plus है. 

कीमत और कलर ऑप्शन
इस स्कूटर की कीमत ₹1,17,950 है. खास बात है कि स्कूटर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, एडजेस्टेबल ब्रेक लीवर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, म्यूजिक सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. स्कूटर को कुल 5 कलर ऑप्शन में बेचा जाता है जिसमें ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, रेड और ब्लू शामिल है.

बैटरी और रेंज
इस स्कूटर में 2.88 किलो वाट की बैटरी दी गई है यह एक लिथियम आयन बैटरी है जो कि 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर फुल चार्ज में 170 किलोमीटर की रेंज दे सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा की है.

ऐसे हैं फीचर्स
इसमें फुली डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक सिस्टम और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें क्रूज़ कंट्रोल की सुविधा भी मिलती है. खास बात है कि इसकी बैटरी पोर्टेबल है. 

डायमेंशन और वजन
लंबाई: 1900 मिमी
चौड़ाई: 730 मिमी
ऊँचाई: 1130 मिमी
व्हीलबेस: 1380 मिमी
सीट की ऊंचाई: 830 मिमी
वजन: 128 किग्रा
पहिया: अलॉय व्हील
लोडिंग कपैसिटी: 150 किग्रा

Read More
{}{}