trendingNow12333982
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

मुकेश अंबानी नहीं इनके पास है देश की सबसे महंगी कार, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

Neeta Ambani Car Collection: अंबनी परिवार अपनी धन-दौलत के लिए जाना जाता है. अंबानी परिवार की लग्जरी गाड़ियों और हीरों के कलेक्शन के बारे में तो सभी जानते हैं. अंबानी परिवार के पास अनगिनत महंगी गाड़ियां हैं, जिनके नाम आपने शायद सुने भी न हों. लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश की सबसे एक्सपेंसिव गाड़ी किसके पास है और उस कार का नाम क्या है? 

मुकेश अंबानी नहीं इनके पास है देश की सबसे महंगी कार, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप
Stop
Raman Kumar|Updated: Jul 13, 2024, 10:55 AM IST

Neeta Ambani Cars: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं. इनके पास इतना दौलत है कि आप सोच भी नहीं सकते. अंबनी परिवार अपनी धन-दौलत के लिए जाना जाता है. अंबानी परिवार की लग्जरी गाड़ियों और हीरों के कलेक्शन के बारे में तो सभी जानते हैं. उनके बच्चे आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी के पास भी कई शानदार गाड़ियां हैं, जिनके वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.

अंबानी परिवार में किसके पास है सबसे महंगी कार?

अंबानी परिवार के पास अनगिनत महंगी गाड़ियां हैं, जिनके नाम आपने शायद सुने भी न हों. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंबानी परिवार में सबसे महंगी गाड़ी किसके पास है और उस कार का नाम क्या है? साथ ही वो कार किन फीचर्स से लैस है. ज्यादातर लोगों को लगता होगा कि देश की सबसे महंगी कार बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी के पास होगी. लेकिन, ऐसा नहीं है. जी हां, ये मुकेश अंबानी नहीं बल्कि उनकी पत्नी नीता अंबानी हैं. नीता अंबानी के पास देश की सबसे महंगी कार है. 

नीता अंबनी के पास कौन सी कार है

नीता अंबानी के पास Audi A9 Chameleon नाम की कार है, जो पूरे भारत की सबसे महंगी कार है. डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 90 करोड़ रुपये बताई जाती है. ये खास गाड़ी करीब 600 हॉर्सपावर के दमदार इंजन के साथ आती है.

कार की खासियत 

इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसका रंग आप एक बटन दबाकर बदल सकते हैं. जी हां, स्पेनिश डिजाइनर डेनियल गार्की द्वारा बनाई गई ये कार इलेक्ट्रॉनिक पेंट सिस्टम से लैस है. दुनियाभर में ऐसी सिर्फ 11 गाड़ियां ही बिकी हैं और उनमें से एक नीता अंबानी के गैरेज में खड़ी है. वहीं, मुकेश अंबानी के पास जो सबसे महंगी कार है वो है BMW 760 Li Armoured. ये बुलेटप्रूफ गाड़ी खास सुरक्षा सुविधाओं से लैस है.

Read More
{}{}