trendingNow11834438
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

गाड़ियों पर लिखे ये शब्द तो पक्का कटेगा Challan! मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

Vehicles Challan: गौतमबुद्ध जिले के पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की गई और एक हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे गए.

Challan
Stop
Lakshya Rana|Updated: Aug 21, 2023, 02:21 PM IST

Traffic Challan: यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर रविवार को जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे और सीसे पर काली फिल्म (Black Film) लगाने वाले एक हजार से ज्यादा वाहनों के चालान (Challan) काटे है. पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना यातायात नियमों की अवहेलना है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) द्वारा इस संबंध में जारी निर्देशों के अनुसार आज जनपद में कार्रवाई की गई.

नोएडा में चलाया गया अभियान

उन्होंने बताया कि विशेष अभियान चलाकर ऐसे वाहनों के चालान काटे गए है, जिन पर जाति सूचक, धर्म सूचक शब्द लिखे थे और जिनके सीसे पर क्रोधित प्रकृति के हनुमान जी की तस्वीरें लगी थीं. इसके साथ ही उन वाहनों के भी चालान काटे गए, जिनके सीसे पर काली फिल्म लगाई हुई थी. यादव ने बताया कि सीसे पर काली फिल्म लगाने वाले वाहनों का 2500 रुपये का चालान काटा गया जबकि धर्म व जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों के 1000 रुपये का चालान काटा गया.

इन शब्दों को ना लिखें

अपने वाहनों पर ऐसे शब्द ना लिखें जैसे जो जाति और धर्म सूचक हों. इन्हें यातायात नियमों का उल्लंघन माना जाता है, जिसपर कार्रवाई हो सकती है. नोएडा में जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे वाहनों का 1000 रुपये का चालान काटा जा रहा है, ऐसे में अन्य जगहों पर भी काटा जा सकता है. इसीलिए, बेहतर होगा कि अगर आपके वाहन पर जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे हैं तो उन्हें हटा दें और यातायात नियमों का पालन करें.

(इनपुट- भाषा)

Read More
{}{}