trendingNow11394508
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti Ertiga और Kia Carens के होश उड़ा देगी Toyota की ये नई हाइब्रिड कार! इंटीरियर के फीचर्स हुए लीक

Innova Hybrid: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ज्यादातर फीचर्स हाई-एंड (Q) वेरिएंट में हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किए जाएंगे. हालांकि, कुछ को मिड वेरिएंट (V) में भी पेश किया जाएगा. इसकी दूसरी पंक्ति की कप्तान सीटों में इलेक्ट्रिक एड्जस्टमेंट फीचर मिलेगा.

Maruti Ertiga और Kia Carens के होश उड़ा देगी Toyota की ये नई हाइब्रिड कार, इंटीरियर के फीचर्स हुए लीक
Stop
Updated: Oct 14, 2022, 01:25 PM IST

Toyota Innova Hybrid: Toyota अब नई Innova Hybrid को देश में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. भारत से पहले नई टोयोटा इनोवा हाइब्रिड नवंबर 2022 की शुरुआत में इंडोनेशियाई बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. हालांकि, Toyota Innova Hybrid का भारतीय मॉडल,इंडोनेशियाई बाजार वाले मॉडल से थोड़ा अलग हो सकता है. इसे अगले लॉन्च की शुरुआत में पेश किया जा सकता है. लेकिन, आधिकारिक लॉन्च से पहले ही नई टोयोटा इनोवा हाइब्रिड के इंटीरियर के फीचर्स इंटरनेट पर लीक हो गए हैं। लीक हुई जानकारी के अनुसार, नई इनोवा हाइब्रिड में कई हाई-एंड फीचर्स होंगे, जो मौजूदा मॉडल में नहीं मिलते हैं. यह नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और सिर्फ पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पेश की जा सकती है.

Toyota Innova Hybrid के फीचर्स (लीक हुई जानकारी के आधार पर)

- टोयोटा सेफ्टी सेंस
- पैनोरमिक सनरूफ
- पावर टेलगेट
- मल्टी-कलर एंबियंट लाइट
- एलईडी हेडलैम्प और स्टॉप लैंप
- डैशबोर्ड पर सॉफ्ट पैड
- फ्लैट फ्लोर
- अंडर-फ्लोर स्टोरेज
- ओटोमन फंक्शन के साथ कैप्टन सीट
- इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक
- 360 डिग्री कैमरा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ज्यादातर फीचर्स हाई-एंड (Q) वेरिएंट में हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किए जाएंगे. हालांकि, कुछ को मिड वेरिएंट (V) में भी पेश किया जाएगा. इसकी दूसरी पंक्ति की कप्तान सीटों में इलेक्ट्रिक एड्जस्टमेंट फीचर मिलेगा. साथ ही, कैप्टन सीट्स ओटोमन फंक्शन के साथ आएंगी, जो टोयोटा वोक्सी और किआ कार्निवल जैसी हाई-एंड एमपीवी में आते हैं. नई इनोवा हाइब्रिड पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी आएगी, जो मौजूदा मॉडल में उपलब्ध नहीं है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, नई टोयोटा इनोवा हाइब्रिड पावर्ड टेलगेट, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा और डैशबोर्ड सहित अन्य इंटीरियर पैनल पर सॉफ्ट-टच फिनिश जैसे फीचर्स के साथ आएगी. एमपीवी टोयोटा सेफ्टी सेंस के साथ आएगी, जो प्री-कोलिजन सिस्टम, डायनेमिक रडार क्रूज कंट्रोल, लेन ट्रेसिंग असिस्ट और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे फीचर्स ऑफर करेगी. 

नई Innova Hybrid को Innova HyCross नाम दिया जा सकता है. बाजार में यह एमपीवी सेगमेंट की अपने से नीचे और ऊपर की कई गाड़ियों को टक्कर देगी, जिसमें Maruti Ertiga, Kia Carens और Kia Carnival भी शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}