trendingNow11299082
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Safari और XUV700 को भुला देगी ये नई SUV! कीमत होगी सिर्फ इतनी

MG Hector: एमजी मोटर्स अगली पीढ़ी की हेक्टर (Next-Gen MG Hector) पर काम रही है, जिसे भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाना है. कंपनी की ओर से इसका टीजर भी जारी किया गया है, जिसमें एसयूवी के फ्रंट लुक की थोड़ी सी झलक नजर आ रही है.

Safari और XUV700 को भुला देगी ये नई SUV! कीमत होगी सिर्फ इतनी
Stop
Updated: Aug 12, 2022, 09:17 AM IST

New MG Hector: एमजी मोटर्स अगली पीढ़ी की हेक्टर (Next-Gen MG Hector) पर काम रही है, जिसे भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाना है. कंपनी की ओर से इसका टीजर भी जारी किया गया है, जिसमें एसयूवी के फ्रंट लुक की थोड़ी सी झलक नजर आ रही है. टीजर में कहा गया है कि एसयूवी जल्द ही आने वाली है. बाजार में यह टाटा हैरियर से लेकर टाटा सफारी और एक्सयूवी700 जैसी एसयूवी को टक्कर देगी. दरअसल, एमजी हेक्टर कई सीटिंग ऑप्शन (5, 6 और 7 सीटर) के साथ आती है, जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा. हालांकि, 6 और 7 सीटर का ऑप्शन हेक्टर प्लस में आता है. ेअब MG अपनी हेक्टर (MG Hector) एसयूवी को अपडेट कर रही है. नई पीढ़ी की एमजी हेक्टर के डिजाइन में बदलाव होगा और साथ ही फीचर्स भी बढ़ाए जाएंगे.

MG ने नई हेक्टर का जो टीजर जारी किया है, उसके अनुसार एसयूवी के फ्रंट में पहले के मुकाबले ज्यादा अग्रेसिव और बोल्ड ग्रिल मिलने जारी है. ग्रिल का साइज भी पहले से बड़ा होगा. कंपनी इसे डायमंड मेश ग्रिल नाम दे रही है, जो मौजूदा मॉडल से बड़ी ग्रिल है. वहीं, डीआरएल सेटअप काफी हद तक पहले के जैसा ही रहने वाला है. इसमें एलईडी डीआरएल सेटअप होगा, जिसका कुछ हिस्सा ग्रिल के साथ जुड़ा हुआ नजर आएगा. इसका फ्रंट बम्पर भी नया होगा, जो इसके फ्रंट लुक को ज्यादा बोल्ड बनाने में मदद करेगा.

वहीं, इससे पहले कंपनी ने बताया था कि अगली पीढ़ी की हेक्टर में वह नया इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम देगी, जो 14 इंच का होगा. कंपनी के अनुसार, यह नई इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन भारत में बिकने वाली किसी भी कार से बड़ी होगी. इसके अलावा, कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अपडेटिड डैशबोर्ड भी देखने को मिल सकता है. वहीं, नई MG Hector में इंजन ऑप्शन अभी के जैसे ही रह सकते हैं. हालांकि, इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है. अभी हेक्टर की कीमत 14.14 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि नई हेक्टर की कीमत 15 लाख रुपये के करीब से शुरू हो सकती है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}