trendingNow11297075
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

दिलों पर राज करने वाली इस धांसू कार का आएगा नया वर्जन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Maruti Swift: भारत में सबसे सफल कारों की बात की जाए तो उनमें स्विफ्ट का नाम भी होगा. वैश्विक बाजारों में भी इसे सफलता मिली है. भारत में लॉन्च होने के बाद से इसने लगातार टॉप-5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची में जगह बनाई है.

दिलों पर राज करने वाली इस धांसू कार का आएगा नया वर्जन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
Stop
Updated: Aug 11, 2022, 02:58 PM IST

New Maruti Swift: भारत में सबसे सफल कारों की बात की जाए तो उनमें स्विफ्ट का नाम भी होगा. वैश्विक बाजारों में भी इसे सफलता मिली है. भारत में लॉन्च होने के बाद से इसने लगातार टॉप-5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची में जगह बनाई है. आज भी यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से है. जुलाई 2022 के महीने में देश में बिकी टॉप-10 कारों की लिस्ट में Maruti Suzuki Swift तीसरे नंबर पर थी. जुलाई में इसकी कुल 17,539 यूनिट बिकी थीं. स्विफ्ट फिलहाल अपनी तीसरी पीढ़ी में है लेकिन जल्द ही यह चौथी पीढ़ी में प्रवेश करने वाली है. 

चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट की स्पाई तस्वीरें पहले भी सामने आ चुकी हैं और अब एक बार फिर से इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अब सामने आई तस्वीरों से लगता है कि यह पहले के मुकाबले मस्कुलर बोनट के साथ आएगी जैसा किसी एसयूवी में देखने को मिलता है. इसमें डीआरएल के साथ आकर्षक पुल्ड-बैक हेडलाइट्स मिलने वाली हैं. तीसरी पीढ़ी के मॉडल की तुलना में ग्रिल थोड़ी बड़ी नजर आ रही है और इसके नीचे एक एयर डैम भी है. एयर डैम के पास फॉग लैंप हाउसिंग मिल जाएगी.

इसमें थर्ड-जेन स्विफ्ट के समान ही 15 इंच के अलॉय व्हील मिल जाएंगे लेकिन यह ब्लैक्ड-आउट फिनिश के साथ होंगे. पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल को पारंपरिक रूप से लगाए जाने वाले हैंडल से बदल दिया गया है. साइड प्रोफाइल और ओवरऑल सिल्हूट में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. पीछे की बात करें तो यह पहली पीढ़ी की स्विफ्ट के क्लीन रियर की याद दिलाती है. इसमें दो रिफ्लेक्टर के साथ बड़े नया डिज़ाइन किया गया बम्पर और सेंट्रली माउंटेड रियर फॉग-लैंप भी है.

इसमें वही 1.2L K12C DualJet पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 90 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है. यह 5-स्पीड MT या AMT के साथ जोड़ा जा सकता है. मारुति सुजुकी ने अभी तक कोई विवरण नहीं दिया है कि वह भारत में स्विफ्ट जेन 4 कब लॉन्च करेगी. लेकिन, इसके 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}