trendingNow11450950
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Hyundai Creta को कह देंगे बाय-बाय! ऐसी होगी 2023 Kia Seltos, यहां हुई अनवील

Kia Seltos: किआ भारत में भी अपनी सेल्टॉस का फेसलिफ्ट वर्जन लाने वाली है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जो सेल्टॉस अमेरिका में अनवील की गई है, वही भारत में भी आए. हालांकि, इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. यह हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी.

Hyundai Creta को कह देंगे बाय-बाय! ऐसी होगी 2023 Kia Seltos, यहां हुई अनवील
Stop
Updated: Nov 21, 2022, 01:56 PM IST

2023 Kia Seltos: 2022 लॉस एंजिल्स ऑटो शो में 2023 किआ सेल्टोस को अनवील किया गया है, जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट देखे गए हैं. अमेरिकी बाजार में एक नया एक्स-लाइन वेरिएंट भी उपलब्ध होगा. नई किआ सेल्टोस को अमेरिका में 2023 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा. 2023 किआ सेल्टोस के बाहरी अपडेट की बात करें तो इसमें काफी प्रोमिनेंट टाइगर नोज ग्रिल, रिफ्रेश्ड फ्रंट बम्पर, नए अलॉय व्हील, इंटीग्रेडेट एलईडी डीआरएल और फॉग लाइट असेंबली शामिल हैं. पीछे की तरफ, एसयूवी को नई लाइट बार दी गई है, जो एलईडी टेल लाइट्स को जोड़ती है. हालांकि, इसके कोर सिल्हूट को बरकरार रखा गया है. 2023 किआ सेल्टोस को प्लूटन ब्लू, फ्यूजन ब्लैक और वैलेस ग्रीन के नए कलर ऑप्शन दिए गए हैं.

2023 सेल्टोस एक्स-लाइन वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल पर गनमेटल फिनिश, नए 18 इंच के अलॉय व्हील, एक्स-लाइन बैजिंग और ब्लैक रूफ रैक जैसे फीचर्स मिलते हैं. अमेरिकी बाजार में किआ सोरेंटो, सोल, स्पोर्टेज और टेलुराइड जैसे अन्य मॉडलों को भी एक्स-लाइन वेरिएंट में बेचा जाता है. 2023 किआ सेल्टोस में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, फ्रेश 4.2-इंच डिजिटल गेज तथा आगे और पीछे दो यूएसबी पोर्ट हैं. किआ कनेक्ट ऐप के साथ भी फीचर्स इसमें मिलेंगे. सेफ्टी की बात करें तो इसमें स्पीड लिमिट असिस्ट और वार्निंग तथा ब्लाइंड स्पॉट टक्कर चेतावनी जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

इसमें 1.6-लीटर टर्बो और 2.0-लीटर इंजन ऑप्शन होंगे. टर्बो यूनिट पहले की 175hp पावर के मुकाबले अब 195hp पावर जनरेट करेगी. 1.6 टर्बो इंजन विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किया गया है, जो पावर और परफॉर्मेंस को प्राथमिकता देते हैं. मौजूदा मॉडल के 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक की तुलना में ट्रांसमिशन विकल्प को भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक में अपडेट किया गया है. 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर यूनिट की बात करें तो परफॉर्मेंस नंबर काफी हद तक पहले जैसे ही हैं. यह 146hp (पहले) की जगह पर अब  147hp पावर जनरेट करेगा, जो सिर्फ 1hp ज्यादा है.

किआ भारत में भी अपनी सेल्टॉस का फेसलिफ्ट वर्जन लाने वाली है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जो सेल्टॉस अमेरिका में अनवील की गई है, वही भारत में भी आए. हालांकि, इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. यह हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}