trendingNow11382409
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Honda की ये नई SUV हिला देगी Hyundai Creta की बादशाहत! Kia Seltos की टेंशन भी बढ़ेगी

Honda SUV: नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलने की भी उम्मीद है, जो चुनिंदा दक्षिण एशियाई बाजारों में सिविक सेडान और सिटी आरएस में मिलता है.

Honda की ये नई SUV हिला देगी Hyundai Creta की बादशाहत! Kia Seltos की टेंशन भी बढ़ेगी
Stop
Updated: Oct 06, 2022, 10:42 AM IST

New Honda SUV: होंडा दो नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है, जिनमें से एक 4 मीटर एसयूवी और दूसरी ऑल न्यू एसयूवी होगी, जो लगभग 4.2 मीटर लंबी हो सकती है. एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि होंडा की आने वाली नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 2023 की दूसरी तिमाही में ग्लोबल डेब्यू करेगी. इसे नई एचआर-वी या वेज़ेल के नीचे रखा जाएगा, जिसकी लंबाई लगभग 4.4 मीटर है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा यारिस क्रॉस, निसान किक्स और टोयोटा Raize/Daihatsu Rocky को टक्कर देगी. वहीं, यह भारत में आती है तो हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवी को टक्कर देगी. 

होंडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कथित तौर पर नए होंडा फिट हैचबैक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो नई सिटी सेडान में भी है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई होंडा एसयूवी की लंबाई लगभग 4.2 मीटर, चौड़ाई 1.76 मीटर और ऊंचाई 1.6 मीटर होने की उम्मीद है. इसमें 2,530mm का व्हीलबेस होने की संभावना है, जो फिट हैचबैक के समान है. बता दें कि होंडा सिटी का व्हीलबेस भी 2,600 मिमी का है. उम्मीद है कि नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी में सिटी सेडान जैसा इंजन सेटअप मिलेगा. 

इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ Atkison Cycle 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है. पेट्रोल इंजन 98bhp पीक पावर जनरेट कर सकता है और इलेक्ट्रिक सपोर्ट के साथ यह 109bhp कम्बाइंड पावर दे सकता है. इसका कम्बाइंड टॉर्क आउटपुट 253Nm हो सकता है. सिटी हाइब्रिड सिंगल, फिक्स्ड-गियर रेशियो और तीन ड्राइव मोड- इंजन, ईवी और हाइब्रिड के साथ आती है. ऐसा ही कुछ इसमें भी देखने को मिल सकता है.

नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलने की भी उम्मीद है, जो चुनिंदा दक्षिण एशियाई बाजारों में सिविक सेडान और सिटी आरएस में मिलता है. यह इंजन 130bhp पावर और 200Nm के करीब का टार्क पैदा कर सकता है. इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है और इसे फ्रंट व्हील ड्राइव मिल सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}