trendingNow11264119
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Hero Scooter: पहली बार सामने आईं हीरो के नए स्कूटर की तस्वीरें, Activa 125 को देगा टक्कर

New Hero Scooter: हीरो मोटोकॉर्प इस समय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर ब्रांड है. जून 2022 में हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है.

Hero Scooter: पहली बार सामने आईं हीरो के नए स्कूटर की तस्वीरें, Activa 125 को देगा टक्कर
Stop
Updated: Jul 19, 2022, 11:27 AM IST

New Hero Scooter Spy Pics: हीरो मोटोकॉर्प इस समय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर ब्रांड है. जून 2022 में हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है. लेकिन, भारत के स्कूटर बाजार में हीरो का बड़ा एकाधिकार नहीं रहा है. हालांकि, हीरो की ओर से स्कूटर सेगमेंट में भी आगे बढ़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. हीरो के पोर्टफोलियो में ऐसे स्कूटर हैं, जो होंडा एक्टिवा सीरीज को टक्कर देते हैं, जिसका इस सेगमेंट में काफी दबदबा है. अगर निचले सिरे से देखें तो हीरो के पास प्लेजर है, जो 110cc का स्कूटर है और ऊपर की ओर देखें तो Destini 125 और Maestro Edge 125 हैं. लेकिन, जैसा कि बिक्री के आंकड़े बताते हैं, Hero के 125cc के दोनों स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 स्कूटर्स की लिस्ट में नहीं है. ऐसे में हीरो को किसी बेहतर और नए प्रोडक्ट की जरूरत थी. अब पहली बार हीरो के नए स्कूटर की स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं.

नए हीरो स्कूटर टेस्टिंग के दौरान स्पाई किया गया है. इसकी बॉडी पूरी तरह से कवर थी, ताकी इसका डिजाइन लीक न हो जाए. यह नया स्कूटर Hero के वर्तमान पोर्टफोलियो के स्कूटरों की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी और शार्प डिज़ाइन के साथ आएगा. इसके अगले हिस्से पर एक्टिवा, जुपिटर और एक्सेस के हैंडलबार पर दिखने वाले एलईडी हेडलाइट सेटअप की तरह नहीं बल्कि NTorq, RayZR और Avenis की तरह दिखने वाले एलईडी हेडलाइट सेटअप मिलेगा. इससे इस ज्यादा स्पोर्टी अपील मिलेगी. इसमें बेहतर दिखने वाला एलईडी डीआरएल पैटर्न मिलेगा. इसमें 125cc का इंजन हो सकता है. यह बाजार में NTorq, RayZR 125 और एक्टिवा 125 जैसे स्कूटर्स को टक्कर देगा.

सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो फ्रंट में सामान्य टेलिस्कोपिक यूनिट है और रियर में ट्विन शॉकर्स हैं. हीरो 125 सीसी स्पोर्टी स्कूटर में 12 इंच के व्हील हो सकते हैं. टॉप-स्पेक ट्रिम में मशीन कट अलॉय मिलेंगे और फ्रंट डिस्क ब्रेक भी मिलेगा. इसमें स्टील व्हील्स और ड्रम ब्रेक्स भी मिल सकते हैं, जो लोअर वेरिएंट में मिल सकते हैं. इसमें नई इंस्ट्रूमेंटेशन स्क्रीन दी जाएगी, जो पूरी तरह से आयताकार डिजिटल एलसीडी पैनल में होगी. इसमें ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, क्लॉक, फ्यूल-लेवल इंडिकेटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नोटिफिकेशन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स हो सकते हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}