trendingNow11882246
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

MotoGP Race 2023: भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस का आगाज, सुपर वीकेंड के लिए रहें तैयार; ये चीजें हैं खास

MotoGP Race Details: मोटो जीपी रेस (MotoGP Race) का इवेंट आज से भारत में शुरू हो रहा है. बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) में अगले तीन दिन तेज रफ्तार से बाइक रेस करेंगी. आइए जानते हैं कि इस रेस को देखने का टिकट कितने का है.

MotoGP Race 2023: भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस का आगाज, सुपर वीकेंड के लिए रहें तैयार; ये चीजें हैं खास
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Sep 22, 2023, 08:03 AM IST

MotoGP Race at BIC: उत्तर प्रदेश (UP) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में आज (शुक्रवार से) सुपर वीकेंड का आगाज हो रहा है. भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस (MotoGP Race) आयोजित की जा रही है. यमुना एक्सप्रेसवे पर स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) पर 22 से 24 सितंबर तक मोटो जीपी बाइक रेस होगी. देश-विदेश की तमाम बड़ी हस्तियां भी ग्रेटर नोएडा में हो रहे मोटो जीपी रेस के इवेंट को देखने के लिए पहुंची हैं. मोटो जीपी रेस में हिस्सा लेने के लिए अलग-अलग टीमों के खिलाड़ियों का आगमन पहले ही हो चुका है. बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के ट्रैक पर सुपर स्पोर्ट्स बाइक की गूंज आज से अगले 3 दिन तक सुनाई देगी.

3 दिन में होंगे 20 रेसिंग इवेंट

जान लें कि 20 अलग-अलग रेसिंग इवेंट्स को तीन दिन में आयोजित किया जाएगा. मेन स्पोर्टिंग इवेंट के तहत फाइनल रेस 24 सितंबर को आयोजित होगी. इसमें प्रमुख रूप से 11 टीमें हिस्सा ले रही हैं. दुनिया के तमाम देशों से रेसिंग प्रतियोगिता के शौकीन लोग इसे देखने के लिए नोएडा पहुंच रहे हैं.

कितनी है टिकट की कीमत?

अनुमान के मुताबिक, इस ग्लोबल रेसिंग इवेंट से हर दिन करीब 1.5 लाख लोग इंगेज होंगे. वहीं, विदेश से करीब 10 हजार लोग रेसिंग इवेंट का हिस्सा बनने के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचेंगे. मोटो जीपी रेसिंग इवेंट का 200 देशों में टेलीकास्ट किया जाएगा. इसका टिकट 800 रुपये से लेकर 1.80 लाख रुपए तक की प्राइस रेंज में बेचा जा रहा है.

275 दिग्गज कंपनियां ले रहीं हिस्सा

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में आयोजित हो रहे मोटो जीपी रेस के इवेंट में शेल, रेडबुल, बीएमडब्ल्यू, बी-विन, मॉन्सटर, ओकले, टिसॉट, मोटुल, पोलिनी, रेपसॉल, होंडा, गो प्रो, एमेजॉन, मिशेलिन, पेट्रोनॉस और डीएचएल जैसी 275 दिग्गज कंपनियां किसी ना किसी रूप में हिस्सा ले रही हैं. इन तमाम कंपनियों के सीईओ भी इस बाइक रेसिंग इवेंट में शिरकत करने के लिए भारत आ रहे हैं.

कौन-कौन रेस में लेगा हिस्सा?

एक आकलन के मुताबिक, इवेंट की टेलीकास्टिंग को दुनिया भर में 45 करोड़ से ज्यादा की व्यूअरशिप मिलेगी. भारत में हो रही मोटो जीपी रेस में दो बार के चैंपियन और दुनिया में नंबर वन फ्रांसिस्को बागनाइया, एनिया बास्तियानीनी, ब्रैड बाइंडर, जैक मिलर, एलेक्स एसपरगारो, मावेरिक्स विनालेस, जोहान जारको और जॉर्ज मार्टिन समेत अन्य दिग्गज भाग ले रहे हैं.

Read More
{}{}