trendingNow11699360
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Tips: कारों में इन 4 फीचर्स की बहुत डिमांड, लोगों को आ रहे बहुत पसंद

Popular Car Features: आजकल कारों में एक बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलने लगे हैं. लोग भी पहले के मुकाबले अब कार खरीदने पर ज्यादा पैसा खर्च करने को तैयार रहते हैं. उसी हिसाब से लोगों को कारों में फ़ीचर्स भी ज़्यादा मिलते हैं.

Car Tips: कारों में इन 4 फीचर्स की बहुत डिमांड, लोगों को आ रहे बहुत पसंद
Stop
Lakshya Rana|Updated: May 17, 2023, 12:30 PM IST

Trending Car Features: आजकल कारों में एक बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलने लगे हैं. लोग भी पहले के मुकाबले अब कार खरीदने पर ज्यादा पैसा खर्च करने को तैयार रहते हैं. उसी हिसाब से लोगों को कारों में फ़ीचर्स भी ज़्यादा मिलते हैं. कई कार फ़ीचर्स ऐसे हो गए हैं, जिनकी बहुत डिमांड है. यानी, लोग उन्हें ज्यादा पसंद कर रहे हैं. चलिए आपको ऐसे 4 कार फ़ीचर्स के बारे में बताते हैं, जो आजकल लोगों के बीच काफ़ी पॉपुलर हैं.

PANORAMIC SUNROOF: इन दिनों कारों में सनरूफ सबसे ट्रेंडिंग फीचर्स में से एक है. इसकी बहुत डिमांड हैं. कई कारों में सिंगल पैन सनरूफ मिलती है लेकिन उससे भी ज्यादा अब लोग पैनोरमिक सनरूफ को पसंद करने लगे हैं, जो असल में सिंगल पैन सनरूफ से ज्यादा बड़ी होती है. Creta, Harrier और Safari, XUV700 जैसी कारों में पैनोरमिक सनरूफ आती है.

360 DEGREE CAMERA: कारों में 360 डिग्री कैमरा काफी उपयोगी फीचर्स है और यह काफी ट्रेंड में भी चल रहा है. कारों में 360 डिग्री कैमरा को लोग काफी पसंद करते हैं. इससे तंग जगहों पर कार पार्क करने और वहां से निकालने में मदद मिलती है. यह ब्लाइंड स्पोट्स को भी आराम से एक्सेस करने में मदद करता है. बलेनो, सेल्टोस, एक्सयूवी700 जैसी कारों में यह फीचर मिलता है.

HUD DISPLAY: मारुति बलेनो, ब्रेजा और किआ सल्टोस जैसी कारों में हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD) ऑफर की जाती है. एचयूडी दो प्रकार- प्रोजेक्शन बेस्ड (एलईडी/लेजर के उपयोग से) और रिफ्लेक्शन बेस्ड (डिजिटल डिस्प्ले के उपयोग से) की होती है. यह डैशबोर्ड पर होती है या फिर विंडशील्ड पर मिलती है. यह काफी पॉपुलर कार फीचर है.

VENTILATED SEATS: Nexon, Harrier, Soent, Kushaq, Taigun, Verna, Creta, Carens, Seltos जैसी कारों में वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं. वेंटिलेटेड सीट्स में फोर्स्ड एयर सर्कुलेशन सिस्टम होता है. यह गर्मियों में बहुत काम आता है. इससे बॉडी के उन हिस्सों तक एयर पहुंचती है, जो सीट के संपर्क में रहते हैं, जैसे कमर आदि.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Read More
{}{}