trendingNow11748671
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti Ertiga से भी सस्ती है ये 7-सीटर कार, फीचर्स हैं धांसू; कीमत बस इतनी

Most Affordable 7-Seater Car: आमतौर पर जब सबसे सस्ती 7-सीटर एमपीवी की बात होती है तो ज्यादातर लोगों के जहन में मारुति सुजुकी अर्टिगा का नाम आता होगा. लेकिन, असल में अर्टिगा से भी ज्यादा सस्ती एमपीवी भारतीय बाजार में उपलब्ध है.

Maruti Ertiga से भी सस्ती है ये 7-सीटर कार, फीचर्स हैं धांसू; कीमत बस इतनी
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jun 22, 2023, 10:38 AM IST

Renault Triber: आमतौर पर जब सबसे सस्ती 7-सीटर एमपीवी की बात होती है तो ज्यादातर लोगों के जहन में मारुति सुजुकी अर्टिगा का नाम आता होगा. लेकिन, असल में अर्टिगा से भी ज्यादा सस्ती एमपीवी भारतीय बाजार में उपलब्ध है. हालांकि, यह बहुत ज्यादा लोकप्रिय नहीं है लेकिन उन लोगों के लिए बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकती है जो स्विफ्ट या ग्रैंड आई10 निओस जैसे 5-सीटर हैचबैक वाली प्राइस रेंज में 7-सीटर कार चाहते हैं. इसका नाम रेनो ट्राइबर है.

रेनो ट्राइबर की कीमत 6.33 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है जबकि मारुति अर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है. यानी, ट्राइबर के टॉप वेरिएंट की कीमत अर्टिगा के बेस वेरिएंट की कीमत के आसपास है, इसमें कुछ हजार रुपयों का ही अंतर है. ट्राइबर कुल चार ट्रिम- आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में उपलब्ध है.

ट्राइबर में 84 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो थर्ड रो वाली सीटों को फोल्ड करने पर 625 लीटर का हो जाता है. इसमें पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर शेड आते हैं. इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट (हाइट एडजस्टमेंट के साथ), प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं. 

इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रेल्स (म्यूजिक और फोन), सेकंड और थर्ड रो के लिए एसी वेंट्स, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4 एयरबैग (फ्रंट और साइड), ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर भी मिलते हैं.

ट्राइबर में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है, जो 72 पीएस और 96 एनएम आउटपुट देता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. यह 20 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}