trendingNow11691509
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

इस बड़ी कार कंपनी पर Mukesh Ambani की नजर, खरीदने की तैयारी में Reliance!

MG Motor India To Sell Its Majority Stake: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, MG मोटर इंडिया की रिलायंस इंडस्ट्रीज, हीरो ग्रुप, प्रेमजी इन्वेस्ट और जेएसडब्ल्यू ग्रुप समेत कई इच्छुक पार्टियों के साथ इक्विटी बिक्री के लिए बातचीत चल रही हैं, जो एडवांस स्टेज पर है.

इस बड़ी कार कंपनी पर Mukesh Ambani की नजर, खरीदने की तैयारी में Reliance!
Stop
Lakshya Rana|Updated: May 12, 2023, 02:31 PM IST

Mukesh Ambani May Invest In MG Motor India: हाल ही में एमजी मोटर इंडिया ने भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अगले 5 साल का बिजनेस रोडमैप जारी किया था. कंपनी ने 2028 तक 5,000 करोड़ रुपये निवेश का लक्ष्य बनाया है. हालांकि, इसके लिए कंपनी को फंड्स की जरूरत है जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसके पास इतने फंड्स नहीं है. एमजी मोटर इंडिया ने खुद भी कहा है कि वह अगले दो-चार सालों में स्थानीय साझेदारों और निवेशकों को कंपनी की हिस्सेदारी बेचकर लगभग 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रही है.

एमजी में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक!

यहां से अब पिक्चर में अन्य प्लेयर आते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, MG मोटर इंडिया की रिलायंस इंडस्ट्रीज, हीरो ग्रुप, प्रेमजी इन्वेस्ट और जेएसडब्ल्यू ग्रुप समेत कई इच्छुक पार्टियों के साथ इक्विटी बिक्री के लिए बातचीत चल रही हैं, जो एडवांस स्टेज पर है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कौन सा समूह MG मोटर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर ज्यादा रुचि रखता लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस साल के अंत से पहले-पहले डील पूरी हो सकती है. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी अब कार बाजार में उतरना चाहते हैं और उसी के लिए वह एमजी मोटर्स के भारतीय कारोबार का ज्यादातर हिस्सा खरीद सकते हैं. हालांकि, रिलायंस समूह की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है और ना ही इस संबंध में कोई बयान जारी किया गया है. 

2 साल से फंड जुटाने की कोशिश में एमजी!

गौरतलब है कि समाचार एजेंसी भाषा ने हाल ही में सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट किया था कि MG मोटर इंडिया करीब 2 सालों से अपनी मूल कंपनी (चीन की SAIC) से फंड जुटाने के लिए भारत सरकार से अनुमति का इंतजार कर रही है लेकिन उसे हरी झंडी नहीं मिली है. 

ऐसे में कंपनी अब भारत में अपने लिए निवेशक तलाश रही है. एमजी मोटर इंडिया के सीईओ राजीव चाबा का कहना है कि कंपनी दो-चार साल में शेयरहोल्डिंग, कंपनी के बोर्ड, मैनेजमेंट, सप्लाई चेन का भारतीयकरण करना चाहती है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

Read More
{}{}