trendingNow11493639
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Sale: अकेली SUV ने करा दी नैया पार, कंपनी के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हुई यह कार

Best SUV in india: कंपनी की एसयूवी ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. इस एसयूवी (SUV) ने भारत में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. यह एमजी के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हुई है. 

Car Sale: अकेली SUV ने करा दी नैया पार, कंपनी के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हुई यह कार
Stop
Vishal Kumar|Updated: Dec 20, 2022, 01:57 PM IST

MG Hector SUV Sales: एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में करीब 3 साल पहले एंट्री की थी. इतने कम समय में ही यह देश की टॉप 10 कार कंपनियो में शामिल हो गई है. नवंबर में कार बिक्री के मामले में यह 10वें पायदान पर रही. इसने Volkswagen, Nissan और Jeep जैसे कार ब्रैंड्स को पछाड़ा है. अब कंपनी की एसयूवी ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. एमजी हेक्टर एसयूवी (MG Hector SUV) ने भारत में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. यह एमजी के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हुई है. कंपनी ने एक लाखवीं यूनिट को आज गुजरात के हलोल में स्थित एमजी मोटर फैसिलिटी से रोल आउट किया है. 

एमजी मोटर्स ने Hector SUV के साथ ही भारतीय बाजार में एंट्री की थी. इसे 2019 में लॉन्च किया गया था. भारत की पहली 'इंटरनेट एसयूवी' के रूप में जानी जाने वाली हेक्टर अभी भी एमजी मोटर की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल है. हर महीने करीब 1,500 यूनिट्स की औसत से, हेक्टर तीन साल पहले भारत में लॉन्च होने के बाद से बिक्री के मामले में एमजी मोटर के पोर्टफोलियो में सबसे ऊपर है. हेक्टर के अलावा कंपनी के पास MG Gloster, MG Astor, MG ZS EV जैसी कारें भी मौजूद हैं. 

नए अवतार में आ रही Hector
इस एसयूवी की भारत में कीमत 14.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. हेक्टर एसयूवी का टॉप-स्पेक वेरिएंट वर्तमान में 20.36 लाख (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है. इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के ऑप्शन हैं. ग्राहकों को मैनुअल के साथ-साथ सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है. इसका मुकाबला Tata Harrier, Hyundai Alcazar, Mahindra Scorpio N और Mahindra XUV700 जैसी कारें के साथ रहता है. अगले महीने तक कई अपग्रेड के साथ MG Hector का नया जनरेशन वर्जन भी आने की उम्मीद है.

अपडेटेड हेक्टर के डिजाइन में बदलाव किया जाएगा और ज्यादा फीचर्स दिए जाएंगे. कंपनी ने बताया कि इसमें नए लुक वाली ग्रिल होगी, जिसके चारों ओर ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ-साथ हेडलैंप हाउसिंग भी होगी. MG Hector अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन का भी दावा करेगा. इसमें 14 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम) फीचर भी मिलेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Read More
{}{}