trendingNow12393248
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

भारत में आते ही गदर काट देगी MG की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार, फुल चार्जिंग में चलेगी 570 किलोमीटर

MG Cyberster: MG Cyberster का डिज़ाइन बेहद आकर्षक और मॉडर्न है. इसमें स्पोर्ट्स कार के एलिमेंट्स के साथ-साथ फ्यूचरिस्टिक टच दिया गया है, जैसे कि शार्प लाइन्स, एरोडायनामिक शेप, और लो-राइडिंग प्रोफाइल. 

भारत में आते ही गदर काट देगी MG की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार, फुल चार्जिंग में चलेगी 570 किलोमीटर
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 21, 2024, 01:00 PM IST

MG Cyberster: MG Cyberster एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है जिसे MG Motor ने विकसित किया है. यह कंपनी की ओर से एक फ्यूचरिस्टिक और हाई-परफॉर्मेंस वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) है, जिसे खासतौर पर यंग जनरेशन और टेक-सेवी लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. भारत में आने के बाद ये कार बवाल मचा सकती है ऐसी उम्मीद की जा रही है. बता दें कि कार के प्रोडक्शन वर्जन को इस साल की शुरुआत में 'गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड' में दिखाया गया था. अब ऑटोमेकर ने आगामी इलेक्ट्रिक रोडस्टर के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया है. इसकी बिक्री अगले साल शुरू हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: एक घंटे चलने पर कितना तेल पी जाती है 100 cc की बाइक, डेली करते हैं सफर तो आज ही जान लें

डिजाइन और एक्सटीरियर

MG Cyberster का डिज़ाइन बेहद आकर्षक और मॉडर्न है. इसमें स्पोर्ट्स कार के एलिमेंट्स के साथ-साथ फ्यूचरिस्टिक टच दिया गया है, जैसे कि शार्प लाइन्स, एरोडायनामिक शेप, और लो-राइडिंग प्रोफाइल. इसमें एडवांस्ड LED लाइटिंग सिस्टम है, जिसमें थिन हेडलाइट्स और रियर में फ्लोटिंग लाइटबार शामिल हैं. MG Cyberster को एक कंवर्टिबल डिज़ाइन में भी पेश किया गया है, जिससे यह कार स्पोर्टी और लग्जूरियस फील देती है.

पावर और स्पीड

एमजी ने खुलासा किया कि आगामी टू-सीटर इलेक्ट्रिक रोडस्टर डुअल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी. इसमें सभी व्हील्स को पावर जाएगी. यह सेटअप 528 बीएचपी मैक्सिमम पावर और 725 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इसके अलावा, यह कार 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी. 

बैटरी और रेंज

एमजी साइबरस्टर में 77 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा. यह सिंगल चार्ज पर 570 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी. इस ओपन-टॉप स्पोर्ट्सकार का वजन 1,984 किलोग्राम होगा, जो कि इलेक्ट्रिक कार के लिए काफी ज्यादा है. साइबरस्टर की लंबाई 4,533 मिमी, चौड़ाई 1,912 मिमी और ऊंचाई 1,328 मिमी होगी. 

यह भी पढ़ें: Mahindra Scorpio N या Thar Roxx, जानें किस धाकड़ SUV का बेस मॉडल है सबसे सस्ता? दोनों में मिलते हैं जोरदार फीचर्स

अन्य खासियतें 

आगामी एमजी साइबरस्टर 2,689 मिमी के व्हीलबेस के साथ आएगी. एमजी का इरादा साइबरस्टर का थोड़ा हल्का वर्जन भी पेश करने का है, जो रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगा. इसमें 295 बीएचपी से ज्यादा पावर जनरेट करने वाली सिंगल मोटर हो सकती है और 64kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है. साइबरस्टर का RWD वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 519 किमी की रेंज दे सकता है.

आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सकार के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर्स और हाईली रिजिड रोलबार के साथ ब्रेम्बो ब्रेक होंगे. इसमें बोस ऑडियो सिस्टम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8155 चिप-पावर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा.

Read More
{}{}