trendingNow11570154
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti करने वाली है धमाका! आ रही 3 दमदार SUV, माइलेज देगी 27km से ज्यादा

Maruti Upcoming SUV: मारुति लगातार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है. जल्द ही बाजार में मारुति तीन नई गाड़ियों से धमाका करने वाली है.   

Maruti करने वाली है धमाका! आ रही 3 दमदार SUV, माइलेज देगी 27km से ज्यादा
Stop
Vishal Kumar|Updated: Feb 14, 2023, 06:09 AM IST

Maruti Cars in India: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ना सिर्फ देश की सबसे बड़ी कार निर्माता है, बल्कि कार बिक्री के मामले में भी यह नंबर वन कंपनी है. मारुति लगातार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है. कंपनी की मारुति ऑल्टो बीते महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसके अलावा मारुति की ब्रेजा और अर्टिगा जैसी कारों को भी शानदार रिस्पांस मिल रहा है. जल्द ही बाजार में मारुति तीन नई गाड़ियों से धमाका करने वाली है. 

Jimny 5-door
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मारुति सुजुकी की 5 डोर जिम्मी (5 Door Jimny) ने ऑटो एक्सपो 2023 में झलक दिखाई. नेक्सा डीलरशिप पर इस गाड़ी की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और इससे ग्राहकों का शानदार रिस्पांस नहीं मिल रहा है.  इसे महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा की टक्कर पर देखा जा रहा है.  

इस एसयूवी में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 105 पीएस पावर और 134 एनएम टॉर्क बनाएगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प होंगे. इसमें कंपनी का 4WD सिस्टम भी मिलेगा, जो चारों व्हील्स को पावर भेजता है. उम्मीद है कि मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत लगभग 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी. 

Maruti Fronx
इसे भी ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था. मारुति फ्रोंक्स असल में बलेनो पर क्रॉसओवर है. Jimny की तरह  इसे भी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा और इसकी बुकिंग पहले से ही खुली हुई है. इसकी फीचर्स लिस्ट में हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, 6 एयरबैग, और 360-डिग्री कैमरा शामिल है. हमें उम्मीद है कि फ्रोंक्स की कीमत लगभग 7-7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी.

Brezza CNG
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जल्द ही सीएनजी अवतार में आने वाली है. यह संभवतः भारत में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. इसमें 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही होगा. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. इसका माइलेज लगभग 26-27 किमी/किग्रा रहेगा. यह पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 90,000 रुपये महंगी रहने वाली है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}