trendingNow11663330
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mini Scorpio से कम नहीं 4 लाख की यह कार, SUV जैसा लुक और फीचर्स भी कमाल

Affordable SUV in India: भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) भी एक पॉपुलर एसयूवी है जो अपने दमदार लुक के लिए जानी जाती है. लेकिन हर किसी के लिए यह कार अफोर्ड करना काफी मुश्किल है. लेकिन हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो 4 लाख रुपए की कीमत में ही आपको महिंद्रा स्कार्पियो जैसा लुक देती है.

Mini Scorpio से कम नहीं 4 लाख की यह कार, SUV जैसा लुक और फीचर्स भी कमाल
Stop
Updated: Apr 22, 2023, 01:24 PM IST

Mini Scorpio: देश में एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में कई कंपनियां हैं जो अपनी किफायती और छोटी कारों को भी एसयूवी जैसा लुक देने की कोशिश में लगी हैं. भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) भी एक पॉपुलर एसयूवी है जो अपने दमदार लुक के लिए जानी जाती है. लेकिन इसकी शुरुआती कीमत ही 12 लाख रुपए है. ऐसे में हर किसी के लिए यह कार अफोर्ड करना काफी मुश्किल है. लेकिन हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो 4 लाख रुपए की कीमत में ही आपको महिंद्रा स्कार्पियो जैसा लुक देती है.

हम जिस कार की बात कर रही हैं वह मारुति एस्प्रेसो (Maruti Spresso) है. खास बात है कि कंपनी ने हाल ही में इस गाड़ी को ब्लैक कलर एडिशन में पेश किया है. इसके फ्रंट लुक से लेकर व्हील के डिजाइन तक, काफी चीजें हैं जो कि स्कॉर्पियो क्लासिक से मेल खाती है. भले ही है कार साइज में छोटी हो लेकिन कंपनी ने इसे एक बॉक्सी और स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है. ऐसे में यह है आपको एक झलक में मिनी स्कॉर्पियो जैसी नजर आ सकती है.

इंजन और फीचर्स
Maruti Suzuki S-Presso में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. इस इंजन मोटर का आउटपुट 66bhp और 89Nm का टार्क है. इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से जोड़ा गया है. इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक भी मिलती है. कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज एएमटी वर्जन के लिए 25.30 kmpl और मैनुअल वेरिएंट के लिए 24.76kmpl तक है. 

फीचर्स की बात करें तो इसमें सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो गियर शिफ्ट, सी शेप के टेल लैंप्स, 14 इंच का स्टील व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs दिए गए हैं. एस-प्रेसो के सभी वैरिएंट स्टैंडर्ड तौर पर ईएसपी और हिल-होल्ड असिस्ट के साथ आते हैं. 

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट एक्सटीरियर शेड्स में पेश किया गया है. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में पांच लोगों के बैठने की क्षमता है. Maruti Suzuki S-Presso का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki Celerio से है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}