trendingNow12334508
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

महज 4.26 लाख की है ये SUV जैसी वाली दिखने वाली कार, ड्राइविंग में है आसान और देती है जोरदार माइलेज

Maruti Suzuki S-presso: यह Maruti Suzuki Alto K10 का क्रॉसओवर वर्जन है और यह Maruti Suzuki Ignis के नीचे रेंज में बैठती है. 

महज 4.26 लाख की है ये SUV जैसी वाली दिखने वाली कार, ड्राइविंग में है आसान और देती है जोरदार माइलेज
Stop
Vineet Singh|Updated: Jul 13, 2024, 04:47 PM IST

Maruti Suzuki S-presso: Maruti Suzuki S-Presso एक कॉम्पैक्ट SUV है जिसे Maruti Suzuki ने 2019 में लॉन्च किया था. इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है. ये ना सिर्फ किफायती है बल्कि किसी एसयूवी जैसा दमदार लुक देती है. इसे चलाना भी आसान है और अच्छा माइलेज भी देती है. ऐसे में आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यह Maruti Suzuki Alto K10 का क्रॉसओवर वर्जन है और यह Maruti Suzuki Ignis के नीचे रेंज में बैठती है. S-Presso अपनी किफायती कीमत, हाई उच्च और SUV-स्टाइल लुक के लिए लोकप्रिय है.

यहां Maruti Suzuki S-Presso के बारे में कुछ जानकारी दी गई है:

डिजाइन

Maruti Suzuki S-Presso में SUV-इंस्पायर्ड डिजाइन है जिसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, ब्लैक क्लैडिंग और एक बड़ा ग्रिल है. कार में हैलोजन हेडलैंप, LED टेललैंप और 14-इंच के स्टील व्हील्स हैं.

इंटीरियर

Maruti Suzuki S-Presso में ब्लैक और सिल्वर थीम वाला एक साधारण इंटीरियर है. कार में एक मैन्युअल एयर कंडीशनिंग सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक म्यूजिक सिस्टम है. कार में आगे के यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह है, लेकिन पीछे के यात्रियों के लिए जगह थोड़ी तंग हो सकती है.

इंजन

Maruti Suzuki S-Presso दो इंजन विकल्पों के साथ आती है:

एक 1.0-लीटर K10F पेट्रोल इंजन और एक 1.2-लीटर K12M पेट्रोल इंजन. 1.0-लीटर इंजन 67 bhp की पावर और 91 Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि 1.2-लीटर इंजन 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प केवल 1.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है.

माइलेज

Maruti Suzuki S-Presso अपनी उच्च माइलेज के लिए जानी जाती है. 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 24.12 kmpl का माइलेज देता है, जबकि 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 25.16 kmpl का माइलेज देता है. ऑटोमैटिक वेरिएंट 21.7 kmpl का माइलेज देता है.

सुरक्षा

Maruti Suzuki S-Presso को डुअल एयरबैग, ABS के साथ EBD, और रियर पार्किंग सेंसर के साथ स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया गया है. कार को NCAP की ओर से 2-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिली है.

कीमत

Maruti Suzuki S-Presso की कीमत ₹ 4.26 लाख से ₹ 6.12 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

कुल मिलाकर, Maruti Suzuki S-Presso उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो किफायती, ईंधन-कुशल और स्टाइलिश कॉम्पैक्ट SUV की तलाश में हैं. यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो पहली बार कार खरीद रहे हैं.

Read More
{}{}