trendingNow11662903
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti Baleno ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! कार के इस पार्ट में निकली खराबी, वापस मंगाई हजारों गाड़ियां

Maruti Suzuki Baleno: अगर आप भी मारुति सुजुकी बलेनो का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. कंपनी की इस कार के एक पार्ट में खराबी पाई गई है, जिसके चलते मारुति सुजुकी हजारों बलेनो को वापस मंगा रही है. पार्ट में खराबी के चलते ब्रेक लगाने में समस्या हो सकती है. 

Maruti Baleno ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! कार के इस पार्ट में निकली खराबी, वापस मंगाई हजारों गाड़ियां
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 22, 2023, 06:36 AM IST

Maruti Suzuki Car Recall: अगर आप भी मारुति सुजुकी बलेनो का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. कंपनी की इस कार के एक पार्ट में खराबी पाई गई है, जिसके चलते मारुति सुजुकी हजारों बलेनो को वापस मंगा रही है. पार्ट में खराबी के चलते ब्रेक लगाने में समस्या हो सकती है. हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि जिस मॉडल में खराबी पाई गई है, वह Maruti Suzuki Baleno RS है. मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह बलेनो आरएस मॉडल की 7,213 यूनिट्स को वापस मंगा रही है. कंपनी को आशंका है कि इस कार के वैक्यूम पंप (ब्रेक फंक्शन में मदद देने वाला पुर्जा) में खामी है. 

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि 27 अक्टूबर 2016 से एक नवंबर 2019 के बीच विनिर्मित इस मॉडल के वाहनों को वापस लिया जाएगा. मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा, ‘‘ऐसी आशंका है कि ब्रेक फंक्शन में मदद करने वाला वैक्यूम पंप में संभवत: खराबी है. प्रभावित वाहन में ब्रेक पैडल को दबाने में मुश्किल भी आ सकती है.’’ कंपनी ने कहा कि प्रभावित वाहनों के मालिकों को मारुति सुजुकी की अधिकृत डीलर कार्यशालाओं से खराब कलपुर्जों को बदलने के बारे में जानकारी मिलेगी. इन्हें नि:शुल्क बदला जाएगा.

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट में यह भी कहा कि वह 24 जून 2022 से सात जुलाई 2022 के बीच विनिर्मित अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल के 676 वाहनों के लिए सर्विस अभियान भी चलाएगी, उसमें भी आगे के ड्राइवशाफ्ट में खामी होने की आशंका है. इस वर्ष जनवरी में कंपनी ने आल्टो के10, एस-प्रेसो, इको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रांड विटारा में एयरबैग कंट्रोलर में खामी की वजह से 17,362 यूनिट्स वापस ली थीं.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}