trendingNow11605978
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Baleno को Safe बताकर फंस गई Maruti, कॉमेंट करने टूट पड़े लोग, बोले- बस इतना कॉन्फिडेंस चाहिए

Maruti Suzuki Cars: सेफ्टी के मामले में मारुति सुजुकी की कारों को बहुत अच्छा नहीं माना जाता. इस बीच मारुति सुजुकी ने अपनी बलेनो की सेफ्टी को लेकर एक इंस्टाग्राम पोस्ट की, जिसपर यूजर्स में उन्हें घेर लिया. 

Baleno को Safe बताकर फंस गई Maruti, कॉमेंट करने टूट पड़े लोग, बोले- बस इतना कॉन्फिडेंस चाहिए
Stop
Vishal Kumar|Updated: Mar 12, 2023, 09:03 AM IST

Maruti Baleno Safety Rating: भारतीय कार ग्राहक अब गाड़ियों की सेफ्टी को लेकर जागरूक हो गए हैं. टाटा मोटर्स और महिंद्रा की कारों को बेहद सुरक्षित माना जाता है. इन दोनों कंपनियों की अधिकतर कारें 4-स्टार या 5-स्टार रेटिंग के साथ आती हैं. जबकि मारुति सुजुकी की कोई भी कार फिलहाल 5 स्टार रेटिंग लेकर नहीं आई है. सेफ्टी के मामले में मारुति सुजुकी की कारों को बहुत अच्छा नहीं माना जाता. अक्सर इस कंपनी की कारों ने क्रैश टेस्ट में जीरो, एक, या दो स्टार हासिल किए हैं. इस बीच मारुति सुजुकी ने अपनी बलेनो की सेफ्टी को लेकर एक इंस्टाग्राम पोस्ट की, जिसपर यूजर्स में उन्हें घेर लिया. 

Maruti Suzuki ने क्या लिखा?
दरअसल, मारुति सुजुकी ने बलेनो की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए दावा किया है कि हमारी कारों में क्रंपल जोन (Crumple Zone) टक्कर को झेलता है, इसलिए बॉडी को ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ती. क्रम्पल जोन कार का अगला और पिछला हिस्सा होता है. 

कंपनी ने पोस्ट में लिखा, “मारुति सुजुकी कारों को क्रम्पल ज़ोन के साथ डिज़ाइन किया गया है जो एक टक्कर के दौरान ज्यादा से ज्यादा ऊर्जा को फैलाते और अवशोषित करते हैं. इससे केबिन पर प्रभाव को कम होता है और यह सेफ जोन कहलाता है.”

क्या बोले यूजर्स
मारुति सुजुकी की खराब सेफ्टी रेटिंग को देखते हुए यूजर्स को यह इंस्टाग्राम पोस्ट हजम नहीं हुई. पोस्ट देखते ही यूजर्स ने मारुति सुजुकी पर तंज कसना शुरू कर दिया. ज्यादातर यूजर्स ने लिखा, “लाइफ में बस इतना कॉन्फिडेंस चाहिए.”

एक यूजर ने लिखा, “मैं उस व्यक्ति से मिलना चाहता हूं, जिसने इस पोस्ट का अप्रूव किया.”

एक अन्य यूजर ने लिखा कि मारुति की पूरी कार ही Crumple Zone होती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}