trendingNow11736520
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

नई 7 सीटर कार को लेकर Maruti का बड़ा ऐलान! फीचर्स के साथ जानें क्या होगा दाम

Maruti Most Expensive Car: यह एक 7 सीटर एमपीवी होगी, जो टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस पर बेस्ड होगी. अभी तक माना जा रहा था कि इस कार का नाम Maruti Engage होगा, लेकिन अब कंपनी ने इस बात से इंकार कर दिया है. 

नई 7 सीटर कार को लेकर Maruti का बड़ा ऐलान! फीचर्स के साथ जानें क्या होगा दाम
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 13, 2023, 07:48 PM IST

Maruti Suzuki Invicto MPV: मारुति सुजुकी जल्द ही भारत में अपनी सबसे महंगी कार लॉन्च करने जा रही है. यह एक 7 सीटर एमपीवी होगी, जो टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस पर बेस्ड होगी. अभी तक माना जा रहा था कि इस कार का नाम Maruti Engage होगा, लेकिन अब कंपनी ने इस बात से इंकार कर दिया है. मारुति सुजुकी ने बताया कि इसे Maruti Suzuki Invicto नाम दिया जाएगा. इनविक्टो को भारत में 5 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा और यह मारुति सुजुकी के लाइन-अप में सबसे महंगी होगी. इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, जिससे यह भी पता लगता है कि कार का फ्रंट लुक हाईक्रॉस से अलग होगा. 

यह पहली बार है जब टोयोटा की किसी कार को Suzuki बैजिंग के साथ बेचा जाएगा. दोनों कंपनियों ने 2017 में साझेदारी का ऐलान किया था. इसके बाद मारुति ब्रेजा और मारुति बलेनो को टोयोटा के रीबैच वर्जन के रूप में बेचा जा चुका है. मारुति इनविक्टो को कर्नाटक में स्थित टोयोटा प्लांट में बनाया जाएगा. आपको बता दें कि टोयोटा हाईक्रॉस को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. लगातार वेटिंग पीरियड बढ़ने के चलते टोयोटा को हाल ही में टॉप-स्पेक ZX और ZX (O) वेरिएंट के लिए ऑर्डर लेना बंद करना पड़ा है. 

Maruti Invicto के फीचर्स
मारुति की इस एमपीवी में हाईक्रॉस की तरह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा. लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि क्या इसे 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा. इंटीरियर में में एक अलग कलर स्कीम होने की संभावना है. यह सात और आठ सीटों वाले ऑप्शन में लाई जाएगी. 

नई एमपीवी को मारुति की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा. इसकी कीमत इनोवा हाइक्रॉस से थोड़ी अधिक होने की संभावना है. हाईक्रॉस की कीमत 18.55 लाख रुपये से 26.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) तक है.

Read More
{}{}