trendingNow11737194
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti की सबसे महंगी नई MPV के नाम का हुआ खुलासा, 5 जुलाई को होगी लॉन्च

Upcoming Maruti MPV: मारुति सुज़ुकी अब प्रीमियम कार सेगमेंट की ओर बढ़ रही है. बीते साल कंपनी ने अपनी सबसे महंगी एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी और अब यह अपनी सबसे महंगी एमपीवी लॉन्च करने जा रही है.

Maruti की सबसे महंगी नई MPV के नाम का हुआ खुलासा, 5 जुलाई को होगी लॉन्च
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jun 14, 2023, 11:48 AM IST

New Maruti Suzuki MPV: मारुति सुज़ुकी अब प्रीमियम कार सेगमेंट की ओर बढ़ रही है. बीते साल कंपनी ने अपनी सबसे महंगी एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी और अब यह अपनी सबसे महंगी एमपीवी लॉन्च करने जा रही है. पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि मारुति सुजुकी की नई एमपीवी का नाम एंगेज होगा लेकिन अब कंपनी की ओर से यह कंफर्म कर दिया गया है कि इसका एंगेज नहीं बल्कि इनविक्टो (Invicto) होगा. यह मारुति सुजुकी की सबसे महंगी कार होगी और साथ ही कंपनी की पहली ऐसी कार होगी, जिसमें ADAS मिलेगा.

मारुति सुजुकी अपनी आगामी प्रीमियम एमपीवी 'इनविक्टो' को 5 जुलाई को पेश करेगी. यह Toyota Innova Hycross पर बेस्ड एमपीवी होगी. यानी, यह Innova Hycross का री-बैज वर्जन होगी, जिसमें कुछ डिजाइन बदलाव देखने को मिलेंगे जबकि पावरट्रेन और फीचर्स समान ही रहेंगे. इसमें सुजुकी के लोगो के साथ नई ग्रिल और री-डिजाइन्ड अलॉय व्हील मिलेंगे. 

फीचर्स की बात करें तो इस प्रीमियम थ्री-रो एमपीवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और ADAS के कई फीचर्स होंगे. अपकमिंग Maruti Suzuki Invicto में Innova Hycross वाले पॉवरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे, जो 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर चार-सिलेंडर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट के रूप में हैं. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप के साथ ई-सीवीटी जबकि सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी मिलता है.

नई मारुति सुजुकी इनविक्टो 5 जुलाई 2023 को भारत में अपनी शुरुआत करेगी. यह बाजार में कंपनी की प्रमुख पेशकश होगी और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपये से 30 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है. इसके लिए बुकिंग जल्द ही शुरू होगी और लॉन्च होने पर यह Mahindra XUV700, Kia Carnival और Toyota Innova Hycross को टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Read More
{}{}