trendingNow11656100
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti Fronx या Baleno, माइलेज के मामले में कौन जबर्दस्त! किसमें होगी ज्यादा बचत

Baleno vs Fronx: मारुति फ्रोंक्स कंपनी की बलेनो (Maruti Baleno) हैचबैक पर आधारित है. ऐसे में ग्राहकों के लिए यह फैसला लेना मुश्किल रह सकता है कि वह फ्रोंक्स खरीदें या बलेनो. आपके फैसले को आसाना बनाने के लिए यहां हम दोनों कारों के माइलेज की डिटेल्स साझा कर रहे हैं.

Maruti Fronx या Baleno, माइलेज के मामले में कौन जबर्दस्त! किसमें होगी ज्यादा बचत
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 17, 2023, 11:31 AM IST

Baleno vs Fronx Mileage: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में एक नई कार मारुति फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) ले आई है. इसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. कुछ समय पहले ही इसकी मीडिया ड्राइव आयोजित की गई थी. इसे बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाना है. मारुति फ्रोंक्स कंपनी की बलेनो (Maruti Baleno) हैचबैक पर आधारित है. इन दोनों में एक जैसा इंटीरियर और फीचर्स मिलते हैं. दोनों कारें बेस मॉडल के लिए 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन इस्तेमाल करती हैं. इनकी कीमत में भी बहुत ज्यादा अंतर नहीं रहने वाला. ऐसे में ग्राहकों के लिए यह फैसला लेना मुश्किल रह सकता है कि वह फ्रोंक्स खरीदें या बलेनो. आपके फैसले को आसाना बनाने के लिए यहां हम दोनों कारों के माइलेज की डिटेल्स साझा कर रहे हैं. 

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स Vs बलेनो माइलेज 
Maruti Suzuki Fronx में 1.2-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है, यह इंजन 90 PS की पीक पावर और 113 Nm का अधिकतम टॉर्क ऑफर करता है. इसे 5-स्पीड एएमटी और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ फ्रोंक्स 21.79 kmpl का माइलेज और AMT गियरबॉक्स के साथ 22.89 kmpl का माइलेज ऑफर करेगी. इसी इंजन के साथ बलेनो (मैनुअल) 22.35 kmpl का माइलेज देती है. जबकि एएमटी गियरबॉक्स में इसका माइलेज 22.94 kmpl का है. यानी Baleno का 1.2-लीटर DualJet पेट्रोल इंजन बेहतर माइलेज देता है.

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के टॉप-एंड वेरिएंट में 1.0-लीटर बूस्टरजेट पावरट्रेन मिलता है. यह 100 पीएस की पीक पावर और 147.6 एनएम का अधिकतम टॉर्क ऑफर करता है. इसे 5-स्पीड एएमटी और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. यह पावरट्रेन मैनुअल के लिए 21.5 kmpl और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए 20.10 kmpl प्रदान करता है. 

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की कीमत और लॉन्च की तारीख
Maruti Suzuki Fronx को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाना है. यह कार डीलरशिप पर पहले ही आ चुकी है. कंपनी ने अभी आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया है. माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है. इस कार का मुकाबला निसान मैग्नाइट, Mahindra XUV300, Renault Kiger, Hyundai Venue और Kia Sonet के साथ रह सकता है. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Read More
{}{}