trendingNow11689513
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

इस सस्ती SUV ने आते ही तोड़ा Grand Vitara और Seltos का घमंड! जमकर खरीद रहे ग्राहक

Best Selling SUV: इसका मुकाबला मिनी SUV सेगमेंट में टाटा पंच, हुंडई वेन्यू और किया सोनेट के साथ रहता है. इस सस्ती और शानदार SUV की शुरुआती कीमत 7,46,500 रुपए है.

इस सस्ती SUV ने आते ही तोड़ा Grand Vitara और Seltos का घमंड! जमकर खरीद रहे ग्राहक
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 10, 2023, 11:04 PM IST

Maruti Suzuki Fronx Sales: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई मिनी SUV फ्रोंक्स को लॉन्च किया है. मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) को बहुत अच्छी सफलता मिल रही है. इसके लॉन्च के पहले महीने में ही यह SUV सेगमेंट के टॉप-10 मॉडलों में से एक बन गया है. इससे भी ज्यादा मजेदार बात यह है कि अप्रैल में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में 8वीं पोजीशन पर है. इसने पहले ही महीने में अपनी ही कंपनी की ग्रैंड विटारा और किया सेल्टोस जैसी SUV को पछाड़ दिया. फ्रोंक्स ने 8,784 यूनिट बेचे हैं. इसका मुकाबला मिनी SUV सेगमेंट में टाटा पंच, हुंडई वेन्यू और किया सोनेट के साथ रहता है. इस सस्ती और शानदार SUV की शुरुआती कीमत 7,46,500 रुपए है. कंपनी ने इसे 10 वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसकी टॉप मॉडल की कीमत 12,97,500 रुपए तक है. यह बताया जाता है कि फ्रोंक्स को बलेनो के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

फ्रोंक्स की इंजन डिटेल
फ्रोंक्स में टर्बो बूस्टरजेट इंजन 1.0 लीटर और एडवांस्ड 1.2 लीटर K-सीरीज, डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मिलते हैं. ये इंजन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं. इन्हें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर से जोड़ा गया है. इसमें ऑटो गियर शिफ्ट का ऑप्शन भी मिलता है. इसमें 22.89km/l तक माइलेज मिल सकता है. ये इंजन 5.3 सेकंड में 0 से 60km/h की स्पीड प्राप्त कर सकते हैं.

मारुति फ्रोंक्स के फीचर्स
मारुति फ्रोंक्स के खास फीचर्स आपको कई सुविधाएं प्रदान करेंगे. इसमें एक 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर, वायरलेस चार्जर, इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, कलर्ड MID वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, रियर AC वेंट्स, फास्ट USB चार्जिंग पॉइंट, कनेक्टेड कार फीचर्स, रियर व्यू कैमरा और 9-इंच का टचस्क्रीन शामिल हैं. यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है, जिससे आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं.

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च
Read More
{}{}