trendingNow11736355
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

इस सस्ती SUV ने तोड़ा Scorpio और Grand Vitara का घमंड! जमकर खरीद रहे ग्राहक

Best Selling SUV: लॉन्चिंग के दो महीने के भीतर ही इस कार की जबर्दस्त बिक्री देखने को मिल रही है. जहां अप्रैल में इसकी 8700 से ज्यादा यूनिट बिकी थीं, वहीं मई में इसकी ब्रिकी और भी बढ़ गई है. 

इस सस्ती SUV ने तोड़ा Scorpio और Grand Vitara का घमंड! जमकर खरीद रहे ग्राहक
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 13, 2023, 05:32 PM IST

Maruti Suzuki Fronx Sales: मारुति सुजुकी ने अप्रैल महीने के आखिरी में अपनी मिनी SUV फ्रोंक्स को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के दो महीने के भीतर ही इस कार की जबर्दस्त बिक्री देखने को मिल रही है. जहां अप्रैल में इसकी 8700 से ज्यादा यूनिट बिकी थीं, वहीं मई में इसकी ब्रिकी और भी बढ़ गई है. अपनी बिक्री की बदौलत यह टॉप 10 एसयूवी कारों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है. मई में यह छठे पायदान पर रही है. बिक्री में इसने Mahindra Scorpio और Maruti Grand Vitara ही नहीं Kia Sonet और XUV700 को भी पीछे छोड़ दिया. 

कितनी बिक्री हुई
मई महीने में Maruti Suzuki Fronx की 9,863 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि एक महीना पहले फ्रोंक्स की  8,784 यूनिट बिक पाई थी. यानी मासिक तौर पर यह ग्रोथ दर्ज कर रही है. मई में Fronx के बाद Mahindra Scorpio का नंबर आया, जिसकी 9,318 यूनिट्स बिक पाई हैं. 


 
Maruti Suzuki Fronx को मिनी SUV सेगमेंट में लाया गया है. इसका मुकाबला टाटा पंच, हुंडई वेन्यू और किया सोनेट जैसी कारों के साथ है. Fronx को कुल 10 वेरिएंट में लॉन्च किया है. इस SUV को 7.46 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह कंपनी की मारुति बलेनो पर ही आधारित है. 

इंजन और पावरट्रेन
मारुति फ्रोंक्स में आपको 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट इंजन और एडवांस्ड 1.2 लीटर K-सीरीज, डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मिलते हैं. इनके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पैडल शिफ्टर ऑप्शन दिया गया है. इसके अलावा आप ऑटो गियर शिफ्ट का भी ऑप्शन चुन सकते हैं. इन इंजनों की माइलेज 22.89km/l तक हो सकती है. इन इंजनों की स्पीड भी काफी तेज है जैसे कि ये 5.3 सेकंड में 0 से 60km/h की स्पीड तक प्राप्त कर सकते हैं.

Read More
{}{}