trendingNow11384192
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti WagonR या Celerio, आपके लिए कौनसी होगी बेस्ट? कीमत से लेकर माइलेज तक, सब जानें

Celerio Vs WagonR: वैगनआर की कीमत करीब 5.47 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए लगभग 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. सेलेरियो की कीमत लगभग 5.25 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. 

Maruti WagonR या Celerio, आपके लिए कौनसी होगी बेस्ट? कीमत से लेकर माइलेज तक, सब जानें
Stop
Updated: Oct 07, 2022, 02:02 PM IST

Maruti Celerio Vs WagonR: Maruti Suzuki की WagonR और Celerio, दोनों ही पॉपुलर कारें हैं. हालांकि, Celerio के मुकाबले WagonR की बिक्री काफी ज्यादा होती है. ऐसे में जो लोग इन दोनों कारों को लेकर कंफ्यूज होते हैं कि आखिर इनमें से कौनसी कार खरीदी जाए, उनके लिए यह लेख काफी काम आने वाला है क्योंकि इसमें दोनों कारों (WagonR Vs Celerio) की कीमत, इंजन और माइलेज की जानकारी दी जाने वाली है. चलिए, दोनों गाड़ियों की कीमत, इंजन और माइलेज की तुलना करते हैं, जिससे आपके लिए फैसला लेना आसान हो जाए कि आपके लिए दोनों में से कौनसी गाड़ी बेस्ट होगी. 

कीमत

वैगनआर की कीमत करीब 5.47 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए लगभग 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. सेलेरियो की कीमत लगभग 5.25 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. दोनों गाड़ियां पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी ऑप्शन में भी मिलती हैं. हालांकि, मारुति वैगनआर में डुअल टोन वेरिएंट भी मिलता है, जो सेलेरियो में नहीं आता है.

इंजन

मारुति सुजुकी सेलेरियो में 998 सीसी का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें सीएनजी का ऑप्शन भी आता है. इसका इंजन 66 पीएस मैक्स पावर और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. वहीं, मारुति सुजुकी वैगनआर में दो इंजन ऑप्शन- 1 लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलते हैं. इसके 1 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में सीएनजी का विकल्प भी मिलता है. दोनों में ही मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.

माइलेज

मारुति सुजुकी सेलेरियो पेट्रोल पर 26 किमी प्रति लीटर तक का जबकि सीएनजी पर 35 किमी. प्रति किग्रा सीएनजी तक का माइलेज दे सकती है. वहीं, मारुति सुजुकी वैगनआर पेट्रोल पर 25 किमी प्रति लीटर तक का जबकि सीएनजी पर 34 किमी. प्रति किग्रा सीएनजी तक का माइलेज दे सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}