trendingNow11638507
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Alto-Wagonr छोड़ो! मारुति की इस कार का इतना भौकाल, 1 लाख से ज्यादा लोग कर रहे इंतजार

Waiting period on Maruti cars: कंपनी की 2 गाड़ियां ऐसी हैं जिनका इंतजार लाखों ग्राहक कर रहे हैं. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों के पेंडिंग आर्डर के आंकड़े जारी किए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पेंडिंग आर्डर मारुति अर्टिगा और डिजायर के लिए है.  

Alto-Wagonr छोड़ो! मारुति की इस कार का इतना भौकाल, 1 लाख से ज्यादा लोग कर रहे इंतजार
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 04, 2023, 10:14 AM IST

Maruti Suzuki Pending Order: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी है. कंपनी की ऑल्टो से लेकर वैगनआर और स्विफ्ट जैसी कारों की डिमांड बहुत ज्यादा है. हर महीने की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में भी सबसे ऊपर यही नाम रहते हैं. लेकिन कंपनी की 2 गाड़ियां ऐसी हैं जिनका इंतजार लाखों ग्राहक कर रहे हैं. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों के पेंडिंग आर्डर के आंकड़े जारी किए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पेंडिंग आर्डर मारुति अर्टिगा और डिजायर के लिए है.  

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के पास वर्तमान में 380,000 बुकिंग पेंडिंग हैं. इनमें सबसे ज्यादा पेंडिंग ऑर्डर अर्टिगा, डिजायर, ग्रैंड विटारा, जिम्नी, बलेनो, फ्रोंक्स और एक्सएल6 के लिए हैं. 

1 लाख पेंडिंग ऑर्डर
कंपनी की Maruti Suzuki Ertiga के लिए सबसे ज्यादा पेंडिंग ऑर्डर है. कंपनी की मानें तो अर्टिगा की करीब 100,000 बुकिंग पेंडिंग हैं, इसके बाद मारुति सुजुकी डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड-साइज SUV के लिए क्रमशः 40,000 और 34,000 पेंडिंग बुकिंग हैं. 

5 दरवाजे वाली जिम्नी एसयूवी, जिसके इस महीने के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है, ने 24,500 बुकिंग प्राप्त की है. जबकि मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को अब तक 16,500 बुकिंग प्राप्त हुई है. मारुति फ्रोंक्स की कीमतों की घोषणा इस महीने के दूसरे सप्ताह में करेगी. लोकप्रिय मारुति सुजुकी बलेनो प्रीमियम हैचबैक की 20,000 बुकिंग पेडिंग हैं. कंपनी की प्रीमियम एमपीवी मारुति सुजुकी Xl6 की 9,000 पेंडिंग बुकिंग हैं.

मारुति कारों पर वेटिंग पीरियड
मारुति कारों पर अधिकतम वेटिंग पीरियड की बात करें तो यह मारुति सुजुकी अर्टिगा के लिए 33-34 सप्ताह, मारुति सुजुकी ब्रेजा के लिए 21-22 सप्ताह, मारुति सुजुकी डिजायर के लिए 20-21 सप्ताह, मारुति सुजुकी के लिए 16-17 सप्ताह , ग्रैंड विटारा और XL6 के लिए 14-15 सप्ताह है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}