trendingNow11607920
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra XUV चलाते-चलाते शख्स ने पत्नि के साथ किया ऐसा काम, देखकर आपको भी लगेगा झटका!

Mahindra XUV700 ADAS: हाल ही में एक ऐसा वायरल वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती कार का स्टेयरिंग छोड़कर पत्नी के साथ मजाकिया अंदाज में छेड़खानी करते दिख रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कई यूजर गुस्सा हो गए   

Mahindra XUV चलाते-चलाते शख्स ने पत्नि के साथ किया ऐसा काम, देखकर आपको भी लगेगा झटका!
Stop
Vishal Kumar|Updated: Mar 13, 2023, 02:52 PM IST

Self-Driving Mahindra XUV700: भारतीय बाजार में भी अब कारों को हाईटेक बनाया जाने लगा है. इसी क्रम में अब कंपनियां अपनी गाड़ियों में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) फीचर देने लगी हैं. पहले जहां यह फीचर महंगी और लग्जरी कारों में मिलता था, वहीं अब महिंद्रा और एमजी जैसी कंपनियों ने अपनी सस्ती एसयूवी में भी ADAS को जोड़ दिया है. महिंद्रा एक्सयूवी 700 एक ऐसी ही कार है. अक्सर इस फीचर का गलत इस्तेमाल करने की घटनाएं सामने आती रहती है. हाल ही में एक ऐसा वायरल वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती कार का स्टेयरिंग छोड़कर पत्नी के साथ मजाकिया अंदाज में छेड़खानी करते दिख रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कई यूजर गुस्सा हो गए और उनका मानना है कि भारत में लोगों को ऐसे फीचर्स की कद्र ही नहीं है. 

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स ड्राइविंग सीट पर पैर ऊपर करके साइड में बैठा है और अपनी पत्नी के साथ मस्ती कर रहा है. इस पूरे रील को पीछे की सीट पर बैठा एक शख्स शूट कर रहा है. इस दौरान कार तेज रफ्तार से हाईवे पर दौड़ रही है. शख्स XUV700 में मिलने वाले ADAS फीचर का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें कुछ दूरी के लिए कार खुद चल जाती है. इस वीडियो की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी आलोचना हुई है. 

यह पहली बार नहीं है जब XUV700 के साथ इस तरह का वीडियो सामने आया हो. इससे पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें XUV700 को चला रहा ड्राइवर स्टीयरिंग छोड़कर ताश खेलने लगता है. इससे पहले, इंटरनेट पर ऐसे काफी वीडियो सामने आए थे जिनमें Mahindra XUV700 को हाइवे पर खुद चलते दिखाया गया था. 

क्या होता है ADAS फीचर
ADAS एक ऐसा फीचर है, जो कार में बैठे लोगों की सेफ्टी के लिए काम करता है. इसमें ढेर सारी सुविधाएं जैसे- एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और इमरजेंसी ब्रेकिंग मिलती है. एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल का फीचर आपकी कार के आगे चल रहे वाहन को देखकर स्पीड कम कर देता है. लेन कीप असिस्ट का फीचर आपको लेन से बाहर नहीं जाने देता. जबकि आपात स्थिति में यह कार खुद ही ब्रेक भी लगा सकती है. हालांकि ADAS को सेल्फ ड्राइविंग कार न समझा जाए. इस फीचर के होने के बावजूद आपको स्टयरिंग खुद ही संभालना होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}