trendingNow11361033
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Electric SUV: सबके होश उड़ाने को तैयार Mahindra, शुरू कर दी इस पॉपुलर 7 सीटर SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग

Mahindra XUV700 EV: अब XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन टेस्टिंग के दौरान नजर आया है. माना जा रहा है कि यह Mahindra XUV.e8 होगा. यह INGLO मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा.

Electric SUV: सबके होश उड़ाने को तैयार Mahindra, शुरू कर दी इस पॉपुलर 7 सीटर SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग
Stop
Updated: Sep 21, 2022, 12:40 PM IST

Mahindra XUV700 EV Testing Spy Shots: महिंद्रा ने ने XUV700 इलेक्ट्रिक SUV की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इसका पहला प्रोटोटाइप हाल ही में बैंगलोर में देखा गया है, जिसे पूरी तरह से कवर किया गया था ताकि डिजाइन एलिमेंट्स को छिपाया जा सके. गौरतलब है कि घरेलू एसयूवी निर्माता ने बीते महीने ऐलान किया था कि आने वाले कुछ सालों में वह बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज के तहत पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी, जो महिंद्रा के दो सब-ब्रांड्स- XUV.e और BE के तहत बाजार में आएंगी. इसके साथ ही, पुष्टि की गई थी कि पहला प्रोडक्शन-रेडी XUV.e मॉडल दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा और पहला BE ईवी मॉडल अक्टूबर 2025 में आएगा. 

इसी बीच अब XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन टेस्टिंग के दौरान नजर आया है. माना जा रहा है कि यह Mahindra XUV.e8 होगा. यह INGLO मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा. हालांकि, जो टेस्ट म्यूल देखा गया है, उसका डिजाइन बिल्कुल इसके ICE वर्जन की तरह ही दिखा है. उम्मीद है कि कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही इसके फाइनल वर्जन में क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, बम्पर माउंटेड हेडलैम्प्स, फुल वाइड एलईडी लाइट बार, शॉर्प डिजाइन किया गया बोनट और एंगुलर स्टांस मिलेगा. इसका इंटीरियर लेआउट XUV700 के ICE वर्जन के समान ही हो सकता है. हालांकि, कार निर्माता अपने केबिन में कुछ ईवी-स्पेसिफिक बदलाव कर सकता है. 

कॉन्सेप्ट वर्जन की लंबाई 4740mm, चौड़ाई 1900mm और ऊंचाई और व्हीलबेस 2762mm है. वहीं, ICE-पावर्ड XUV700 की तुलना में, इलेक्ट्रिक SUV लंबी, चौड़ी और ऊंची है. इसका व्हीलबेस भी थोड़ा लंबा (12 मिमी तक) है. महिंद्रा ने पुष्टि की है कि महिंद्रा एक्सयूवी700 ईवी (Mahindra XUV.e8) में 80kWh तक का बैटरी पैक होगा. इसका मोटर 230bhp से 350bhp आउटपुट जनरेट करने में सक्षम होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}