Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra का नया प्लान! 6 सीटर कार से मचाएगी बाजार में तहलका, Tata-Hyundai टेंशन में

Mahindra 6 Seater Car: कंपनी की यह एसयूवी अभी 5 और 7 सीटर वेरिएंट में आती है. लेकिन जल्द ही कंपनी की योजना इसे 6 सीटर वर्जन में लाने की भी है. हाल ही में इसे चेन्नई के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.  

Mahindra का नया प्लान! 6 सीटर कार से मचाएगी बाजार में तहलका, Tata-Hyundai टेंशन में
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jul 09, 2023, 01:23 PM IST

Mahindra XUV700 6 Seater: लॉन्च के बाद से ही Mahindra XUV700 एसयूवी काफी काफी डिमांड में है. कंपनी ने इसे अगस्त 2021 में लॉन्च किया था. इसके बाद देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार बन गई थी. इसका मुकाबला Tata Safari, और MG Hector के अलावा Tata Harrier, और Hyundai Creta के साथ भी रहता है. कंपनी की यह एसयूवी अभी 5 और 7 सीटर वेरिएंट में आती है. लेकिन जल्द ही कंपनी की योजना इसे 6 सीटर वर्जन में लाने की भी है. हाल ही में इसे चेन्नई के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यह 6 सीटर वेरिएंट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि टाटा सफारी और हेक्टर प्लस जैसे प्रतिद्वंद्वी पहले से 6 सीटर वर्जन ऑफर करते हैं. 

इसे त्योहारी सीज़न के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. टाटा मोटर्स अपनी हैरियर और सफारी का फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लीक तस्वीरों में पता लगता है कि 6 सीटर वाली XUV700 वर्तमान मॉडल पर ही आधारित होगी. यानी इसके एक्सटीरियर में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. केवल इसके इंटरनल सीटिंग कॉन्फिगरेशन में बदलाव नजर आता है.

इंजन और फीचर्स
6 सीटर मॉडल के इंजन और पावरट्रेन में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. पावरट्रेन में 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन (197 bhp, 380 Nm, 6MT, 6TC) और 2.2L टर्बो डीजल इंजन (153/182 bhp, 360/420 Nm, 6MT, 6TC) शामिल हैं. Mahindra XUV700 में टॉप-ट्रिम डीजल वेरिएंट के साथ AWD सेटअप भी है. बाकी वेरिएंट्स FWD हैं. 

Mahindra XUV700 6-सीटर केवल टॉप-स्पेक ट्रिम्स का हिस्सा हो सकता है. दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए 6-सीटर वेरिएंट के साथ कुछ फीचर अपग्रेड होने चाहिए जैसे एम्बिएंट डिस्प्ले. लेकिन आम तौर पर, फीचर लिस्ट वर्तमान वर्जन के समान ही होगी. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि ADAS सुइट में लेन चेंज असिस्ट और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, GNCAP द्वारा 5-स्टार क्रैश सेफ्टी शामिल हैं.

{}{}