trendingNow11757932
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

13 लाख की 7 सीटर कार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 9 लाख लोगों ने खरीदी, Maruti-Tata परेशान

Best Selling SUV: महिंद्रा की एक कार ने बिक्री का रिकॉर्ड बना डाला. इस एसयूवी को अब तक 9 लाख से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके हैं. जल्द ही यह 1 मिलियन यूनिट्स का आंकड़ा पार कर लेगी. 

13 लाख की 7 सीटर कार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 9 लाख लोगों ने खरीदी, Maruti-Tata परेशान
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 28, 2023, 03:30 PM IST

Mahindra Cars in India: देश में कारें तो बहुत सारी बिक रही है लेकिन कुछ गाड़ियां ऐसी हैं जो ग्राहकों के दिल और दिमाग पर अपनी छाप छोड़ देती हैं. बाजार में कई साल बीत जाने के बाद भी इन कारों की डिमांड कम नहीं होती है. ऐसी ही एक एसयूवी है महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio), जिसने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना दिया है. महिंद्रा ने बताया कि इस एसयूवी की 9 लाख यूनिट अब तक बिक चुकी हैं. इसकी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के पुणे के पास स्थित चाकन प्लांट में होती है. 

आपको बता दें कि महिंद्रा स्कार्पियो को भारतीय बाजार में साल 2002 में पेश किया गया था और उसके बाद से इसमें कई तरह के बदलाव और फीचर्स अपग्रेड देखने को मिल चुके हैं. पहले जहां महिंद्रा स्कार्पियो सिर्फ एक ही मॉडल में आती थी, पिछले साल से कंपनी ने इसे दो मॉडल्स में बांट दिया है- पहली है महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और दूसरी महिंद्रा स्कॉर्पियो एन. इस कार की बिक्री में तेजी लाने का बड़ा योगदान इस नए मॉडल Mahindra Scorpio-N को भी जाता है. 

इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि महिंद्रा स्कार्पियो फिलहाल कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. बिक्री के मामले में इसने महिंद्रा बोलेरो, थार और XUV300 जैसी कारों को भी पीछे छोड़ देती है. मई महीने में ही महिंद्रा ने इस एसयूवी की 2,318 यूनिस की बिक्री की है, जोकि मई 2022 के मुकाबले 184 फीसदी की बढ़ोतरी है.

कीमत और मॉडल
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत 13 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.81 लाख रुपये तक जाती है. यह सिर्फ दो वेरिएंट S, S11 में आती है. इसी तरह महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमत 13.05 लाख रुपये से शुरू होती है और 24.62 लाख रुपये तक जाती है. यह सिर्फ दो वेरिएंट S, S11 में आती है. 

Read More
{}{}