trendingNow11591186
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra ला रही एक और Scorpio! मिलेगा 7 और 9 सीटर का ऑप्शन, धाकड़ होंगे फीचर्स

Mahindra scorpio new model: अब स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से बेचा जाता है. फिलहाल यह SUV सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में आती है. हालांकि जल्द ही इसका एक और नया वेरिएंट S5 आने वाला है. 

Mahindra ला रही एक और Scorpio! मिलेगा 7 और 9 सीटर का ऑप्शन, धाकड़ होंगे फीचर्स
Stop
Vishal Kumar|Updated: Mar 01, 2023, 11:11 AM IST

Mahindra Scorpio Classic: पॉपुलर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के लिए उसकी स्कॉर्पियो सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है. कई साल होने के बाद भी ग्राहकों में इसकी तगड़ी डिमांड है. अब स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से बेचा जाता है. फिलहाल यह SUV सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में आती है. हालांकि जल्द ही इसका एक और नया वेरिएंट S5 आने वाला है, जो इन दोनों के बीच में प्लेस किया जाएगा. इस नए वेरिएंट की डिटेल्स लॉन्च से पहले ही लीक हो गई है. 

लीक हुए अप्रूवल डॉक्यूमेंट के अनुसार, S5 और S11 ट्रिम्स के लिए बैठने के विकल्प भी बढ़ाए गए हैं. जहां बेस-स्पेक S वेरिएंट में केवल 9-सीट विकल्प है, S5 और S11 वेरिएंट में 7-सीटर और 9-सीटर दोनों विकल्प दिए जाएंगे. अपने अपडेटेड फॉर्मेट में स्कॉर्पियो क्लासिक के कुल सात वेरिएंट होंगे. इससे पहले, केवल बेस वेरिएंट S के साथ 9-सीट विकल्प उपलब्ध था. 9-सीटर वेरिएंट में दूसरी पंक्ति में बेंच सीट और पीछे की तरफ 2×2 साइड फेसिंग बेंच सीट होगी. स्कॉर्पियो क्लासिक के टॉप-स्पेक S11 वेरिएंट में सेकंड-रो कैप्टन सीट का ऑप्शन दिया जाएगा. 

यहां देखें फीचर्स लिस्ट
नए S5 वेरिएंट में बॉडी कलर्ड बंपर, स्टील व्हील्स, सेंट्रल लॉकिंग, ऑडियो सिस्टम और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. इसमें LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉलो-मी-होम हेडलैंप, रियर वॉशर और वाइपर, और फ्रंट आर्म रेस्ट जैसे फीचर्स शायद न दिए जाएं. इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग, इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स होंगे. 

इंजन और पावर
स्कॉर्पियो क्लासिक के नए S5 वेरिएंट के आने से S और S11 वेरिएंट के बीच कीमत के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी. फिलहाल स्कॉर्पियो क्लासिक के बेस वेरिएंट की कीमत 12.64 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 16.14 लाख रुपये है. इन दोनों वेरिएंट में 3.5 लाख रुपये का अंतर है. कार के इंजन परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं होगा. स्कॉर्पियो क्लासिक 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो अधिकतम 130 एचपी की पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}