trendingNow11828858
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra ने डिजाइन की नई धांसू SUV, शीशे की दी पूरी छत! जानें कब होगी लॉन्च

Mahindra BE.05: महिंद्रा की नई BE.05 को अक्टूबर 2025 में लॉन्च किया जाना है. इसमें फिक्स्ड ग्लास रूफ मिलेगी, जिसका मतलब है कि सनरूफ नहीं दी जाएगी.

Mahindra BE. 05
Stop
Lakshya Rana|Updated: Aug 17, 2023, 01:47 PM IST

Mahindra BE.05 Electric SUV: महिंद्रा ने हाल ही में अपनी EV लॉन्च करने की योजना का ऐलान किया है. कंपनी ने अपनी बॉर्न ईवी रेंज के लिए नया लोगो भी जारी किया है. यह नया लोगो सबसे पहले BE.05 पर देखने को मिलेगा, जिसे अक्टूबर 2025 में लॉन्च किया जाना है. फिलहाल, महिंद्रा के चीफ डिजाइनर प्रताप बोस ने प्रोडक्शन-स्पेक BE.05 की तस्वीर साझा की हैं, जिसमें इसकी रूफ नजर आ रही है, जो ग्लास की बनी है. 

फिक्स्ड ग्लास रूफ मिलेगी!

इसकी रूफ पर फिक्स्ड शीशा नजर आ रहा है. अगर इसकी रूफ ऐसी ही रहती है तो इसका मतलब है कि इसमें सनरूफ नहीं मिलेगी, जो एक तरह से शायद अच्छा ही है क्योंकि भारत में सनरूफ का गलत इस्तेमाल काफी होती है. हालांकि, उम्मीद है कि इस शीशे की रूफ के नीचे इसे ढकने के लिए शेड या इलेक्ट्रोक्रोमिक फंक्शन होगा. आखिरकार, भारत दुनिया के सबसे ज्यादा धूप वाले देशों में से एक है. 

कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा डिजाइन

इस कार को सबसे पहले बीते साल कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में शोकेस किया गया था और अभी इसकी रोड टेस्टिंग जारी है. इसका रोड टेस्ट पहले ही शुरू हो चुका है. इसे इस महीने की शुरुआत में कंपनी के चेन्नई वाले प्लांट के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. इसमें आक्रामक डिजाइन लैगुएंज है, जो इसे असल में स्पोर्टी बनाती है. इसके डिजाइन को काफी हद तक वैसा ही रखा गया है, जैसा कॉन्सेप्ट वर्जन था.

बैटरी और रेंज

इसमें 60 kWh से 80 kWh तक का बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है और यह संभवत: 500KM के करीब की रेंज ऑफर कर सकती है. यह INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसका मुकाबला आगामी क्रेटा ईवी, सेल्टोस ईवी, टाटा कर्वव ईवी के साथ-साथ मारुति ईवीएक्स से होगा.

Read More
{}{}