trendingNow11406297
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra Atom: आ रही महिंद्रा की छोटी Electric Car, 4 लोगों की सीट और फुल चार्ज में चलेगी इतने KM

Mahindra Electric Car: कंपनी ने इसे करीब दो साल पहले 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. लॉन्चिंग के बाद यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल (electric quadricycle) होगी. यह एक 4 सीटर कार है, जिसका डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है. 

Mahindra Atom: आ रही महिंद्रा की छोटी Electric Car, 4 लोगों की सीट और फुल चार्ज में चलेगी इतने KM
Stop
Updated: Oct 22, 2022, 02:39 PM IST

Mahindra Atom EV: महिंद्रा जल्द ही अपनी एक मिनी इलेक्ट्रिक कार Mahindra Atom (महिंद्रा एटम) को लाने जा रही है. कंपनी ने इसे करीब दो साल पहले 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. इसके 2020 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन महामारी के कारण योजना को टालना पड़ा. लॉन्चिंग के बाद यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल (electric quadricycle) होगी. रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में इस इलेक्ट्रिक कार को अप्रूवल सर्टिफिकेट मिला है. जहां पुराने सर्टिफिकेट में इसे नॉन-ट्रांसपोर्ट की कैटेगरी में रखा गया था, अब इसे ट्रांसपोर्ट की कैटेगरी में रखा गया है. 

महिंद्रा एटम की क्या होगी रेंज
महिंद्रा एटम के कुल चार वेरिएंट K1, K2, K3 और K4 में लाई जा सकती है. इसके K1 और K2 वेरिएंट में 7.4 kWh, 144 Ah बैटरी पैक होगा. जबकि Atom K3 और K4 में 11.1 kWh, 216 Ah बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. जहां K1 और K2 के लिए फुल चार्ज रेंज लगभग 80 किमी होगी. वहीं K3 और K4 के लिए यह रेंज 100 किमी रहने वाली है. 

डिजाइन और कीमत
फीचर्स की बात करें तो K1 और K3 एयर कंडीशनिंग के साथ नहीं आएंगे. हालांकि, नॉन-एसी वेरिएंट फुल चार्ज करने पर ज्यादा मील की दूरी तय कर पाएगा. डिजाइन की बात करें तो इसमें यूनीक ग्रिल, बड़े हेडलैम्प्स के साथ काफी बड़ी विंडस्क्रीन दी जाएगी. इसकी फ्रंट विंडो भी काफी बड़ी होगी. ओवरऑल कार काफी कॉन्पैक्ट नजर आती है. यह एक 4 सीटर कार है. इसका इस्तेमाल कमर्शियल यूज के लिए किया जा सकेगा. 
 
Mahindra Atom को करीब 3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च के समय इसका कोई सीधा प्रतिद्वंदी होने की संभावना नहीं है. भविष्य में, इसे अपकमिंग बजाज क्यूट इलेक्ट्रिक से मुकाबला मिल सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}