trendingNow11723855
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra और Toyota ने दिखाया कमाल! इतनी कारें बेचीं कि देखती रह गई Maruti-Tata

Car Sales: टॉप 10 कार कंपनियों की बात करें तो इसमें महिंद्रा और टोयोटा ने गजब का रिजल्ट दिखाया है. उन्होंने सालाना आधार पर सबसे तगड़ी ग्रोथ दर्ज करके मारुति सुजुकी और हुंडई को भी हैरान कर दिया. यहां देखें आकड़ें.

Mahindra और Toyota ने दिखाया कमाल! इतनी कारें बेचीं कि देखती रह गई Maruti-Tata
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 04, 2023, 11:04 AM IST

Top Selling Car Brands: मई महीने में हुई कार बिक्री के आंकड़े सामने आ चुके हैं. अधिकतर कार कंपनियों के लिए यह शानदार महीना रहा और उन्होंने पॉजीटिव ग्रोथ दर्ज की है. हालांकि होंडा, रेनो और स्कोडा जैसी कंपनियों की बिक्री में गिरावट भी देखी गई है. टॉप 10 कार कंपनियों की बात करें तो इसमें महिंद्रा और टोयोटा ने गजब का रिजल्ट दिखाया है. उन्होंने सालाना आधार पर सबसे तगड़ी ग्रोथ दर्ज करके मारुति सुजुकी और हुंडई को भी हैरान कर दिया. यहां देखें आकड़ें.

Toyota-Mahindra का कमाल
दरअसल टोयोटा मई महीने में सभी दिग्गज कंपनियों में सबसे ज्यादा ग्रोथ (89%) करने वाली कंपनी रही है. मई महीने में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) की कुल बिक्री दोगुनी होकर 20,410 यूनिट पर पहुंच गई है. यह कंपनी का सबसे ऊंचा मासिक बिक्री आंकड़ा है. पिछले साल समान महीने में कंपनी ने 10,216 वाहन बेचे थे. घरेलू बाजार में, पिछले महीने कंपनी ने 19,379 यूनिट की थोक बिक्री दर्ज की है. इसके अलावा, अर्बन क्रूजर हाइराइडर की 1,031 यूनिट्स का निर्यात भी मई में किया गया.

बात महिंद्रा की करें तो कंपनी की कुल यात्री वाहन बिक्री 26,904 यूनिट रही. कंपनी के यूटिलिटी वाहनों की बिक्री में 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई और 32,883 यूनिट बिक्री दर्ज की गई, जबकि मई, 2022 में इसकी बिक्री 26,632 यूनिट थी. 

Maruti, Hyundai और Tata की बिक्री
बता दें कि मारुति सुजुकी पहले, हुंडई दूसरे और टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर रही है. हालांकि सालाना ग्रोथ के मामले में ये तीनों ही महिंद्रा और टोयोटा से पीछे रह गई. बीते महीने मारुति सुजुकी ने 1,43,708 यूनिट की बिक्री की और कंपनी की ग्रोथ 15.5 फीसदी रही है. इसी तरह हुंडई ने 48,601 यूनिट की बिक्री की और कंपनी की ग्रोथ 14.9 फीसदी रही है. 
जबकि टाटा मोटर्स ने 5.9 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 

Read More
{}{}