trendingNow11677426
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra की दो कारों ने कर दिया कमाल! धड़ाधड़ बिक्री से मिला 36% उछाल, कंपनी की बल्ले-बल्ले

Mahindra and Mahindra: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अप्रैल में हुई वाहनों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं. कंपनी की दो कारें ग्राहकों को इतनी ज्यादा पसंद आ रही है कि महिंद्रा की बिक्री में सीधा 54 फीसदी का उछाल आ गया.

Mahindra की दो कारों ने कर दिया कमाल! धड़ाधड़ बिक्री से मिला 36% उछाल, कंपनी की बल्ले-बल्ले
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 02, 2023, 03:57 PM IST

Mahindra Car sales: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने अप्रैल में हुई वाहनों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं. कंपनी की दो कारें ग्राहकों को इतनी ज्यादा पसंद आ रही है कि महिंद्रा की बिक्री में सीधा 54 फीसदी का उछाल आ गया. आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में महिंद्रा के यात्री वाहनों की बिक्री 54 प्रतिशत बढ़कर 34,698 यूनिट्स हो गई, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 22,526 यूनिट्स थी. अपने पोर्टफोलियो में कंपनी की वाहन बिक्री 36 प्रतिशत बढ़कर 62,294 यूनिट्स हो गई.

सेमीकंडक्टर्स की अनुपलब्धता के कारण क्रैश सेंसर और एयर बैग ईसीयू की सप्लाई चेन में मुश्किलों के बावजूद, यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में कंपनी ने अप्रैल में 34,694 वाहनों की बिक्री की, जिसमें 57 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. यात्री वाहन सेगमेंट श्रजिसमें यूवी, कार और वैन शामिल हैं) ने पिछले महीने 34,698 वाहनों की बिक्री दर्ज की, जिसमें 54 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में, महिंद्रा ने कहा कि उसने अप्रैल में 20,231 वाहन बेचे.

आपको बता दें कि कंपनी के लिए महिंद्रा बोलेरो और महिंद्रा स्कॉर्पियो दो सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें रहती हैं. जहां Bolero कई बार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार भी बन चुकी हैं, वहीं कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Scorpio एक पॉपुलर नाम है. अब कंपनी स्कॉर्पियो को दो मॉडल्स- Scorpio N और Scorpio Classic में बेचती है. इनकी कीमत करीब 13 लाख से शुरू होती है. 

एक्सपोर्ट घट गया
वाहन निर्माता ने कहा कि महिंद्रा का निर्यात महीने के लिए 33 प्रतिशत घटकर 1,813 वाहन रह गया. कंपनी के तिपहिया वाहनों की बिक्री पिछले साल के इसी महीने में 3,009 की तुलना में 85 प्रतिशत बढ़कर 5,552 इकाई हो गई.

 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Read More
{}{}