trendingNow11368180
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

LML भारत में करने जा रही धमाकेदार वापसी, लॉन्च करेगी दमदार Hyper Bike, ऐसे होंगे फीचर्स

LML Return in india: कंपनी ने ऐलान किया है कि जल्द ही एलएमएल एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन भारत में लॉन्च करने जा रही है. यह एलएमएल का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा. भारत में कंपनी का पहला प्रोडक्ट एक हाइपरबाइक (HyperBike) होगी. 

LML भारत में करने जा रही धमाकेदार वापसी, लॉन्च करेगी दमदार Hyper Bike, ऐसे होंगे फीचर्स
Stop
Updated: Sep 26, 2022, 01:39 PM IST

LML Hyperbike in India: कभी भारत में अपने वेस्पा (Vespa) स्कूटर के लिए मशहूर रही LML कंपनी वापसी करने की तैयारी में है. हाल ही में कानपुर की एक कंपनी ने एलएमएल इलेक्ट्रिक (LML Electric) का अधिग्रहण किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि जल्द ही एलएमएल एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन भारत में लॉन्च करने जा रही है. यह एलएमएल का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा. भारत में कंपनी का पहला प्रोडक्ट एक हाइपरबाइक (HyperBike) होगी. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल के बीच एक वाहन है. दूसरा एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने की संभावना है. 

120KM की मिलेगी रेंज
इस हाइपरबाइक के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. माना जा रहा है हि जर्मन प्रोडक्ट बेस्ड यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज में 120Km तक चल पाएगी. एलएमएल इलेक्ट्रिक की योजना 2025 के बाद लगभग 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की है. कंपनी अगले तीन से पांच सालों में भारत के हर जिले में बिक्री नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रही है. 

एलएमएल इलेक्ट्रिक के एमडी और सीईओ योगेश भाटिया ने भारत के साथ-साथ अन्य देशों के लिए कंपनी की योजनाओं का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि हम 3 प्रोडक्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं और ये सभी अलग-अलग कैटेगरी के होंगे. हमारा पहला प्रोडक्ट एक इलेक्ट्रिक बाइक (साइकिल) है, जो यूरोपीय और अमेरिकी बाजार के लिए 2023 की पहली छमाही में आ रहा है. भारत और अन्य बाजारों के लिए 2023 की दूसरी छमाही में हमारे दूसरे और तीसरे उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे. 

LML भारत के सबसे पुराने टू-व्हीलर ब्रैंड्स में से एक है. कंपनी ने साल 2018 में अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया था. इसे पिछले साल अगस्त में भाटिया के नेतृत्व में SG कॉरपोरेट मोबिलिटी द्वारा अधिग्रहित किया गया था. LML Electric ने सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है, जिसने हरियाणा के बावल में हार्ले डेविडसन के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का अधिग्रहण किया था. बावल में इस संयंत्र की सालाना क्षमता करीब 2.25 लाख यूनिट है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}