trendingNow11317140
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

2024 तक के लिए Sold Out! इस कंपनी की गाड़ियों पर ग्राहक हुए फिदा, कीमत हैरान कर देगी

इटली की लग्जरी कार  को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी की गाड़ियों को 2024 तक के लिए प्री-बुक कर लिया गया है. अगर आप अभी इसकी कोई कार खरीदते हैं तो आपको 18 महीने इंतजार करना होगा.   

2024 तक के लिए Sold Out! इस कंपनी की गाड़ियों पर ग्राहक हुए फिदा, कीमत हैरान कर देगी
Stop
Updated: Aug 24, 2022, 07:02 PM IST

अगर आप आज एक नई लैम्बोर्गिनी कार खरीदने के लिए अप्लाई करेंगे तो आपको करीब 18 महीने इंतजार करना पड़ जाएगा. इटली की इस लग्जरी कंपनी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी का दावा है कि उनकी गाड़ियों को 2024 तक के लिए प्री-बुक कर लिया गया है. लेम्बोर्गिनी के सीईओ स्टीफ़न विंकेलमैन ने न्यूज एजेंसी AFP के हवाले से कहा कि कंपनी की कारों की जबर्दस्त डिमांड देखी जा रही है और टेक्नीकल रूप से 2024 की शुरुआत तक सोल्ड आउट (Sold Out) हो गई है. 

विंकेलमैन ने एएफपी को बताया, "लेम्बोर्गिनी में हमारे ग्राहकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. क्योंकि ग्राहक ब्रांड पर भरोसा करते हैं, वे देखते हैं कि कारें कितनी सुंदर हैं, उनकी परफॉर्मेंस कैसी है." कंपनी ने बताया कि लंबे वेटिंग पीरियड की एक वजह वर्तमान समय में कॉन्पोनेंट्स की शॉर्टेज भी है. 

अगर भारतीय बाजार की बात करें तो यहां कंपनी मुख्य रूप से तीन गाड़ियों की बिक्री कर रही है. इसमें Lamborghini Urus, Lamborghini Aventador और Lamborghini Huracan EVO शामिल है. जहां लैम्बॉर्गिनी यूरूस की कीमत 3.15 करोड़ रुपये से 3.43 करोड़ रुपये तक है, वहीं लैंबॉर्गिनी हुराकन की कीमत 3.21 करोड़ रुपये से 3.43 करोड़ रुपये तक है. इसी तरह लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर 6.25 करोड़ रुपये से 9.00 करोड़ रुपये तक जाती है. 

इससे पहले भी कंपनी ने दुनियाभर में रिकॉर्ड सेल देखी थी. कारमेकर ने अगस्त की शुरुआत में रिकॉर्ड बिक्री और मुनाफे के साथ अब तक का अपना बेस्ट हाफ ईयर देखा है. कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग प्रॉफिट को 425 मिलियन यूरो तक बढ़ाया और 5,090 यूनिट्स बेचीं. लैंबॉर्गिनी 2024 तक अपने सभी मॉडल का हाइब्रिड वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}