trendingNow11745768
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

हो गया कन्फर्म! 4 जुलाई को आ रही Kia Seltos Facelift, धांसू फीचर्स से देगी Creta को टक्कर

Kia Seltos Facelift: सेल्टोस के इंटीरियर में सबसे बड़ा अपडेट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया ट्विन-स्क्रीन लेआउट होगा. इसकी फीचर्स लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ शामिल होगा, जो इस सेगमेंट में जरूरी फीचर हो गया है. इसे ADAS भी मिलने की संभावना है. 

हो गया कन्फर्म! 4 जुलाई को आ रही Kia Seltos Facelift, धांसू फीचर्स से देगी Creta को टक्कर
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 20, 2023, 01:09 PM IST

Seltos Facelift Launch Date: किआ इंडिया देश में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Seltos का नया फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाली है. कंपनी 4 जुलाई को इसे पेश करेगी और कीमतों का ऐलान जुलाई के आखिरी तक किया जा सकता है. कंपनी ने इस कार को 2019 में भारत में लॉन्च किया था, जिसके बाद से यह बड़ी हिट साबित हुई. अब फेसलिफ्ट मॉडल के जरिए कंपनी इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के साथ कई फीचर्स जोड़ सकती है. नए फीचर्स के चलते इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. 

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एक्सटीरियर
सेल्टोस फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. इसमें फ्रंट बम्पर को खास डिजाइन देखने को मिलता है. सेल्टोस फेसलिफ्ट में पूरी तरह से नए हेडलैंप असेंबली के साथ रिडिजाइन किए गए इंटर्नल और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, और बड़ा ग्रिल मिलेगा. बम्पर में नए फॉग लैंप हाउसिंग भी हैं. पिछले हिस्से में, नए डिज़ाइन वाला टेल गेट मिलेगा. प्रोफ़ाइल में बहुत अधिक बदलाव नहीं हैं. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे.

इंटीरियर और फीचर्स
सेल्टोस के इंटीरियर में सबसे बड़ा अपडेट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया ट्विन-स्क्रीन लेआउट होगा. इसकी फीचर्स लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ शामिल होगा, जो इस सेगमेंट में जरूरी फीचर हो गया है. इसे ADAS भी मिलने की संभावना है. इस फीचर वाली यह पहली किआ कार होगी. इसके अलावा छह एयरबैग और हिल-असिस्ट कंट्रोल, वाहन स्थिरता प्रबंधन और अन्य सुरक्षा सुविधाएं भी होंगी.

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट पावरट्रेन
सेल्टोस फेसलिफ्ट को मौजूदा 115hp वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 116hp वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ जारी रखने की उम्मीद है. कंपनी संभवतः फेसलिफ्ट के साथ टर्बो-पेट्रोल इंजन को फिर से पेश करेगी. हालांकि अब यह 1.5-लीटर यूनिट होगी जो 160hp और 253Nm का टार्क जेनरेट करेगी. गियरबॉक्स विकल्पों को आउटगोइंग मॉडल से ले जाने की संभावना है. 

Read More
{}{}