trendingNow11761709
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Kia Seltos का यह फीचर देगा Creta को मात! वीडियो में दिखी झलक, बस 3 दिन का इंतजार

Kia Seltos Facelift: कंपनी ने एक ताजा टीजर वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस एसयूवी की कई डिटेल्स दिखाई गई है. नए फीचर्स और अपग्रेड के साथ क्रेटा के लिए मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. 

Kia Seltos का यह फीचर देगा Creta को मात! वीडियो में दिखी झलक, बस 3 दिन का इंतजार
Stop
Updated: Jul 01, 2023, 02:31 PM IST

Kia Seltos Facelift Features: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता किआ भारत में 4 जुलाई को अपनी नई पीढ़ी की सेल्टोस एसयूवी लाने जा रही है. इस कार का मुकाबला हमेशा से हुंडई क्रेटा के साथ रहा है. अब नए फीचर्स और अपग्रेड के साथ क्रेटा के लिए मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. कंपनी ने एक ताजा टीजर वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस एसयूवी की कई डिटेल्स दिखाई गई है. नए टीज़र वीडियो से पता लगता है कि इस एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ और ADAS का फीचर भी दिया जाने वाला है. 

वीडियो में नई सेल्टोस पर बड़ी ग्लास रूफ दिखाई गई है. फिलहाल हुंडई क्रेटा, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी पैनोरमिक सनरूफ की पेशकश करती हैं. सेल्टोस एसयूवी पहले एक छोटी इलेक्ट्रिक सनरूफ ऑफर करती थी. इस नए फीचर की भारतीय ग्राहकों के बीच काफी डिमांड है.  टीज़र से दूसरी मुख्य जानकारी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस) तकनीक के रूप में मिली. 

किआ ने सेल्टोस को दिए जाने वाले ADAS लेवल के बारे में नहीं बताया. हालांकि टीज़र वीडियो में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले लेन कीप असिस्ट और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल के संकेत दिखाता है. टीज़र वीडियो में पहली बार नई सेल्टोस एसयूवी का पिछला हिस्सा भी दिखाया गया है. इसमें एक संशोधित टेललाइट डिजाइन दिख रहा है. इसमें कनेक्टेड एलईडी टेललाइट होगी, जिसके सेंटर में किआ लोगो दिया गया है. टेलगेट के डिज़ाइन को भी बदला गया है. 

एसयूवी में नए अलॉय व्हील्स को छोड़कर प्रोफाइल काफी हद तक वही रहेगी. इससे पहले, किआ ने अपडेटेड इंटीरियर को टीज़ किया था जिसमें एक बड़ी डुअल स्क्रीन के साथ-साथ बाहरी डिज़ाइन अपग्रेड शामिल होगा. बड़ी डुअल स्क्रीन सेटअप जो 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल रूप से ड्राइवर डिस्प्ले दोनों के रूप में काम करेगी. एलईडी हेडलाइट सेटअप भी नया है और साथ ही बम्पर पर स्किड प्लेट भी है. 

 

किआ नई सेल्टोस को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी. इसमें मैनुअल और iMT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल होगा. उम्मीद है कि किआ में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल भी शामिल होगा जो किआ कैरेंस में पहली बार आया था. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर टर्बो डीजल भी होगा. किआ ने डीलरशिप लेवल पर ₹25,000 में सेल्टोस एसयूवी के लिए अनौपचारिक रूप से बुकिंग शुरू कर दी है.

Read More
{}{}