trendingNow11779189
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Kia ने भारत में 10 लाख से ज्यादा कारें बेचीं! इन दो गाड़ियों की बहुत डिमांड

Kia India: किआ इंडिया ने हाल ही में लॉन्च की गई नई सेल्टोस की पहली यूनिट को अपने अनंतपुर स्थित निर्माण इकाई से रोलआउट कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने 10 लाख कारों को डिस्पैच करने की उपलब्धि भी हासिल कर ली है.

Kia ने भारत में 10 लाख से ज्यादा कारें बेचीं! इन दो गाड़ियों की बहुत डिमांड
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 14, 2023, 11:52 AM IST

Kia Cars Production: किआ इंडिया ने हाल ही में लॉन्च की गई नई सेल्टोस की पहली यूनिट को अपने अनंतपुर स्थित निर्माण इकाई से रोलआउट कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने 10 लाख कारों को डिस्पैच करने की उपलब्धि भी हासिल कर ली है. यानी, आप कह सकते हैं कि भारत में किआ ने कुल 10 लाख कार बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है या फिर करने वाली है. 

गौरतलब है कि किआ के भारतीय पोर्टफोलियो में कुल चार कारें- सेल्टोस, कैरेंस, सोनेट और ईवी6 है. इनमें से सेल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन इसी महीने लॉन्च किया गया है, इसमें नए जमाने का डिजाइन और 32 सेफ्टी फीचर्स हैं. नई सेल्टोस में सबसे एडवांस लेवल-2 एडीएएस दिया गया है, जिसमें 17 फीचर्स हैं. इस बार इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी जोड़ दी गई है.

किआ की सेल्टोस देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. इसकी सोनेट को भी ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है. कंपनी के लिए यह दोनों सबसे ज्यादा वॉल्यूम जनरेट करती है.  किआ की 10 लाखवीं कार डिस्पैच करने के मौके पर किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, “आज किआ भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन का अभिन्न अंग बन चुकी है."

उन्होंने कहा, "नई सेल्टोस हमारे लिए एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है. इस नए प्रोडक्ट के साथ हम भारतीय बाजार में ऑटोमोटिव उत्कृष्टता की ओर आगे बढ़ रहे हैं. हम इनोवेशन को आगे बढ़ाने, अपना विस्तार करने और भारत में मोबिलिटी के भविष्य को आकार देने के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेंगे."

किआ ने अगस्त 2019 में सेल्टोस के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था. इसके बाद 46 महीने के रिकॉर्ड समय में कंपनी ने 500,000 यूनिट की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}