trendingNow11359628
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Kia Carens नहीं पसंद तो इस गाड़ी पर लगा सकते हैं दांव, कीमत कम और माइलेज ज्यादा, बैठेंगे 7 लोग

7 Seater Car in india: अगर आप किआ कैरैंस को लेकर कोई फैसला नहीं कर पा रहे, तो बाजार में इससे कम कीमत में इससे बेहतर माइलेज देने वाली भी गाड़ी मौजूद है. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स:  

Kia Carens नहीं पसंद तो इस गाड़ी पर लगा सकते हैं दांव, कीमत कम और माइलेज ज्यादा, बैठेंगे 7 लोग
Stop
Updated: Sep 20, 2022, 03:08 PM IST

Kia Carens vs Maruti Ertiga: हैचबैक और एसयूवी के अलावा भारत में 7 सीटर गाड़ियों की भी काफी डिमांड रहती है. अगर 10 से 15 लाख के सेगमेंट की बात करें तो इसमें मारुति सुजुकी अपनी अर्टिगा और XL6 के जरिए काफी समय से नंबर वन बनी हुई है. किआ मोटर्स ने भी अपनी Kia Carens के जरिए 7 सीटर सेगमेंट में एंट्री मारने की कोशिश की है. हालांकि इस गाड़ी पर लंबी वेटिंग (करीब 75 महीनों की) होने के चलते हो सकता है कई ग्राहक इसे न खरीदना चाहें. किआ कैरेंस का मुकाबला Maruti Ertiga के साथ रहता है. तो आइए जानते हैं कि क्या कैरेंस की जगह मारुति अर्टिगा पर दांव लगाना सही फैसला रह सकता है?

Kia Carens से सस्ती Maruti Ertiga
मारुति अर्टिगा के मुकाबले किआ कैरेंस महंगी पड़ती है. किआ कैरेंस कुल 5 ट्रिम्स में आती है और इसकी कीमत 9.60 लाख रुपये से शुरू होकर 17.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. जबकि मारुति अर्टिगा की कीमत 8.41 लाख रुपये से शुरू होती है और इसका टॉप वेरिएंट आपको 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में ही मिल जाएगा. 

Maruti Ertiga में सीएनजी का भी ऑप्शन
किआ कैरेंस में तीन इंजन ऑप्शन 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS/144Nm), 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS/242Nm), और 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) मिलते हैं. Maruti Ertiga में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जिसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक (103PS और 137Nm बनाने) के साथ आता है. इसमें CNG किट का भी ऑप्शन है. जो किआ कैरेंस में नहीं मिलता. 

Kia Carens vs Maruti Ertiga: माइलेज
किआ कैरेंस का पेट्रोल इंजन 15 से 16kmpl और डीजल इंजन करीब 21kmpl का माइलेज ऑफर करता है. जबकि मारुति अर्टिगा का पेट्रोल इंजन ही किआ कैरेंस के डीजल इंजन जितना माइलेज दे देता है. इसका माइलेज 20.51 kmpl का है. वहीं, सीएनजी के साथ अर्टिगा का माइलेज 26KM से भी ऊपर पहुंच जाता है. 

(नोट: हम किसी भी गाड़ी को खराब या अच्छा नहीं बता रहे हैं. यहां बस दोनों गाड़ियों के स्पेसिफिकेशंस के आंकड़े बताए गए हैं. किसी भी गाड़ी को खरीदने का फैसला उसकी टेस्ट ड्राइव के बाद ही लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}