trendingNow11430625
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Audi Q7 से भी ज्यादा शानदार होगी ये तूफानी SUV! लॉन्च से पहले ही बुकिंग शुरू

Jeep New SUV: जीप ने पांचवीं पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी की लॉन्चिंग से पहले 1 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. कार निर्माता ने पुणे के अपने रंजनगांव प्लांट में एसयूवी को असेंबल करना भी शुरू कर दिया है.

Audi Q7 से भी ज्यादा शानदार होगी ये तूफानी SUV! लॉन्च से पहले ही बुकिंग शुरू
Stop
Updated: Nov 08, 2022, 09:24 AM IST

2022 Jeep Grand Cherokee: जीप ने पांचवीं पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी की लॉन्चिंग से पहले 1 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. कार निर्माता ने पुणे के अपने रंजनगांव प्लांट में एसयूवी को असेंबल करना भी शुरू कर दिया है. जीप की यह चौथी कार होगी, जिसे कंपनी के भारत स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है. ग्रैंड चेरोकी की बुकिंग पूरे देश भर की जीप डीलरशिप या कार निर्माता की वेबसाइट से की जा सकती है. इसकी डिलीवरी नवंबर के आखिर तक शुरू होने की उम्मीद है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नवंबर और दिसंबर में एसयूवी की केवल 50 इकाइयों का ही निर्माण किया जाएगा और इसे मिलने वाली ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर निर्माण की गति को बढाया जाएगा. बाजार में इसका मुकाबला Mercedes-Benz GLE, Audi Q7, BMW X5 और Volvo XC90 जैसी गाड़ियों से होने वाला है.

भारत आने वाली जीप ग्रैंड चेरोकी में 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. इसे 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. एसयूवी ऑल-व्हील-ड्राइव होगी, जिसमें जीप का सिलेक्ट-टेरेन सिस्टम मिल सकता है. वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसके केबिन में 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच फ्रंट पैसेंजर डिस्प्ले और 10-इंच हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर दिए जा सकते हैं.

इतना ही नहीं, फीचर्स की लिस्ट बहुत लंबी होने वाली है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, सभी पैसेंजर के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और एडीएएस जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं. एडीएएस में फॉवर्ड कोलिशन वार्निंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ड्राइवर ड्रासिनेस डिटेक्शन और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर्स होंगे. भारत में इसे 11 नवंबर को लॉन्च किया जाना है. इसकी कीमत 85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}