trendingNow11436860
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Jawa 42 Bobber खरीदने से पहले जान लीजिए इसकी खूबियां और कमियां

Jawa Bobber Bikes in India: साल 2019 में कंपनी ने जावा पेराक बॉबर (Jawa Perak Bobber) पेश की थी. अब जावा एक एक नई बाइक जावा 42 बॉबर (Jawa 42 Bobber) लॉन्च की है. बाइक की कीमत 2.06 लाख रुपये से शुरू होती है. 

Jawa 42 Bobber खरीदने से पहले जान लीजिए इसकी खूबियां और कमियां
Stop
Vishal Kumar|Updated: Nov 11, 2022, 10:40 PM IST

Jawa 42 Bobber Pros and Cons: हाल ही में महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने एक नई जावा बाइक लॉन्च की है. इसे जावा 42 बॉबर (Jawa 42 Bobber) नाम दिया गया है. यह कंपनी की दूसरी बॉबर बाइक है. इससे पहले साल 2019 में कंपनी ने जावा पेराक बॉबर (Jawa Perak Bobber) पेश की थी. नई जावा 42 बॉबर को तीन कलर ऑप्शन में लाया गया है. हर कलर ऑप्शन की कीमत अलग-अलग है. बाइक की कीमत 2.06 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि इसके जैस्पर रेड (डुअल टोन) टॉप वेरिएंट की कीमत 2.09 लाख रुपये रखी गई है. इसमें फ्यूल टैंक को रेड और व्हाइट कलर का डुअल टोन पेंट मिलता है. खास बात है कि बाइक सिंगल सीटर ऑप्शन में ही आती है. इसमें यूनीक लुक के साथ कई खास फीचर्स दिए गए हैं. तो आइए जानते हैं इस बाइक के खूबियों और कमियों के बारे में सब कुछ:

लुक्स और फीचर्स
इस बाइक का लुक इसे बाकी बाइक्स से अलग बनाता है. मोटरसाइकिल में राउंड शेप के हेडलैंप्स और सर्कुलर इंडिकेटर्स दिए गए हैं. आगे से लेकर पीछे तक, आपको सिर्फ LED लाइटिंग देखने को मिलती है. इसमें स्पॉक व्हील वाले टायर मिलते हैं, हालांकि यह ट्यूबलेस नहीं है. फ्रंट और रियर, दोनों टायर्स का चौड़ाई अच्छी-खासी है. इसका हैंडलबार और थोड़े आगे की तरफ मिलने वाले फुटरेस्ट बढ़िया राइडिंग पोस्चर देते हैं. 

इसमें सिंगल सीट ही दी गई है. इस सीट में 2 स्टेप एडजस्टमेंट भी मिलता है. कंपनी एक्सेसरीज के तौर पर भी सेकेंड सीट का ऑप्शन नहीं देती. ऐसा इसका बॉबर लुक बनाए रखने के लिए किया गया है. सीट काफी कंफर्टेबल है और कम लंबाई वाले चालक भी आसानी से इसे राइड कर सकते हैं. पीछे की तरफ इसके टेल लैंप्स रियर फेंडर पर मिलते हैं. पुराने मॉडल में यह सीट के पीछे दिए गए थे. 

बाइक में डुअल एग्जॉस्ट मिलता है, जो बाइक को लुक को काफी आकर्षक बनाता है. फ्यूल टैंक में टैंक पैड के साथ नी रिसेसेस हैं, जबकि फेंडर और साइड पैनल में ग्लॉस ब्लैक फिनिश है. 

LCD डिस्प्ले 
फीचर्स की बात करें तो Jawa 42 Bobber में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इस डिस्प्ले में स्पीड से लेकर, ट्रिप मीटर, टाइम, फ्यूल समेत तमाम जानकारी दी गई है. हालांकि बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी या टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिसिंग नजर आते हैं. बाइक में कॉन्टिनेंटल-सोर्स ड्यूल-चैनल ABS मिलता है. स्विचगियर Yezdi मोटरसाइकिल के समान है. खास बात है कि इसमें एक USB चार्जिंग सेटअप है, जिसमें टाइप ए के साथ टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है. 

इंजन और परफॉर्मेंस
नई Jawa 42 Bobber में 334cc का इंजन दिया गया है. यह इंजन 30.64 bhp की पावर और 32Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क ब्रेक और Slipper Clutch का फीचर मिलता है. पावर के मामले में यह बाइक आपको कोई शिकायत नहीं देती है. लेकिन इसे सही गियर पर सही स्पीड चाहिए. सस्पेंशन थोड़ा सा हार्ड महसूस होता है, लेकिन ऐसा इस बाइक को ज्यादा कंट्रोल्ड बनाए रखने के लिए किया गया है. यह दिखने में हैवी नजर आती है, लेकिन बाइक को आप आसानी से हैंडल कर पाते हैं. इसकी सीट हाइट सिर्फ 750mm की है. 

हमारा फैसला
यह बाइक एक यूनीक लुक के साथ आती है और दिखने में काफी शानदार है. बहुत से लोग इसे मुड़कर देखते नजर आ जाएंगे. अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं, जो हटके नजर आए, तो जावा 42 बॉबर को लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. हालांकि आपको सिर्फ एक ही सीट से काम चलाना होगा, जो इस बाइक की खासियत भी है और इसे बाकियों से अलग भी बनाती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}