trendingNow11719908
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

अब समय आ गया, कार में जरूर लगवा लें ये 5 Accessories! इनके हैं बहुत फायदे

Car Accessories: बाजार में कई तरह की कार एसेसरीज उपलब्ध हैं. कुछ कार एक्सेसरीज डिजाइन को ज्यादा अपीलिंग बनाने के लिए होती हैं तो वहीं कुछ कंफर्ट देने के लिए होती हैं. 

अब समय आ गया, कार में जरूर लगवा लें ये 5 Accessories! इनके हैं बहुत फायदे
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jun 01, 2023, 10:24 AM IST

Top-5 Car Accessories You Must Have: बाजार में कई तरह की कार एसेसरीज उपलब्ध हैं. कुछ कार एक्सेसरीज डिजाइन को ज्यादा अपीलिंग बनाने के लिए होती हैं तो वहीं कुछ कंफर्ट देने के लिए होती हैं. तो चलिए, आपको ऐसी 5 Car Accessories के बारे में बताते हैं, जिन्हें आप अपनी कार में लगवा सकते हैं क्योंकि इनके कई फायदे हैं.

1. Head-Up Display
कुछ समय पहले तक हेड-अप डिस्प्ले केवल हाई-एंड प्रीमियम लक्ज़री और परफॉर्मेंस कारों में ही उपलब्ध होती थी. हालांकि, इस तकनीक को अब किसी भी कार में फिट किया जा सकता है क्योंकि हेड-अप डिस्प्ले को एक्सेसरीज के तौर पर आफ्टरमार्केट भी लगवाया जा सकता है. इससे ड्राइवर को बार-बार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर देखने की जरूरत नहीं होगी.

2. Ventilated Seats
गर्मियों में कार में वेंटिलेटेड सीट्स की बहुत जरूरत महसूस होती है. हालांकि, इसे प्रीमियम फीचर में गिना जाता है. लेकिन, अब आप अपनी पुरानी कार में भी वेंटिलेटेड सीट्स फीचर लगवा सकते हैं क्योंकि आफ्टरमार्केट कई सीट वेंटिलेशन एक्सेसरीज उपलब्ध हैं. यह एक्सेसरी न केवल गर्मियों में उपयोगी हो सकती है बल्कि लंबी ड्राइव के दौरान भी काम आती है.

3. Tyre Pressure Monitoring System (TPMS)
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) काफी उपयोगी फीचर है. इससे आप रिमोटली टायर प्रेशर मॉनिटर कर पाते हैं. आपको बार-बार मैनुअली टायर प्रेशर चेक करने की जरूरत नहीं होती. यह फीचर भी आप अपनी कार में आफ्टरमार्केट एक्सेसरी के तौर पर लगवा सकते हैं. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होगी.

4. Dashcam
दुर्घटनाओं और अपराध दर की बढ़ती संख्या को देखते हुए डैशकैम आपकी कार के लिए सुरक्षा संबंधी सहायक उपकरण के तौर पर काफी जरूरी हो जाती है. कई दुर्घटनाओं के मामलों में डैशकैम की फ़ुटेज ने अदालत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. बाजार में कई प्रकार के डैशकैम उपलब्ध हैं और आप अपनी हिसाब से कोई भी लगवा सकते हैं.

5. Touchscreen Infotainment
आजकल ज्यादातर कारें बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट से लैस आती हैं, जो काफी उपयोगी हैं.अब बाजार में कई बड़ी आफ्टरमार्केट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट उपलब्ध हैं, जिनमें Android-आधारित OS मिलता है. यह कई फीचर्स के साथ आती ही हैं. आप अपनी जरूरत के फीचर्स वाली यूनिट लगवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Read More
{}{}