trendingNow12397065
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car से लंबी दूरी का सफर बन जाएगा मजेदार, बस आज ही इनस्टॉल करवा लें ये एक्सेसरीज

Car accessories: यहां कुछ ऐसी एक्सेसरीज हैं जिन्हें आप अपनी कार में इंस्टॉल करवा सकते हैं, ताकि आपका लंबा सफर और भी शानदार बन सके:

Car से लंबी दूरी का सफर बन जाएगा मजेदार, बस आज ही इनस्टॉल करवा लें ये एक्सेसरीज
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 23, 2024, 07:27 PM IST

Car accessories: लंबी दूरी का सफर कार से करना अगर मजेदार और आरामदायक हो जाए, तो सफर का आनंद दोगुना हो जाता है. यहां कुछ ऐसी एक्सेसरीज हैं जिन्हें आप अपनी कार में इंस्टॉल करवा सकते हैं, ताकि आपका लंबा सफर और भी शानदार बन सके:

1. कूल/हॉट बॉक्स:

लंबे सफर में ठंडा पानी या गर्म खाना रखने के लिए एक पोर्टेबल कूल/हॉट बॉक्स बहुत उपयोगी हो सकता है. यह आपके सफर को आरामदायक बनाएगा, खासकर जब आप ड्राइविंग के दौरान कुछ ठंडा या गर्म रखना चाहें.

2. पोर्टेबल चार्जर और फोन होल्डर:

लंबे सफर के दौरान फोन का चार्ज जल्दी खत्म हो सकता है. एक पोर्टेबल चार्जर या कार चार्जर के साथ फोन होल्डर इंस्टॉल कराएं ताकि आप नेविगेशन का सही इस्तेमाल कर सकें और फोन का चार्ज भी बना रहे.

3. स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम:

अगर आपकी कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है, तो इसे जरूर इंस्टॉल कराएं। इसमें नेविगेशन, म्यूजिक, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं होती हैं जो आपके सफर को मनोरंजक बनाती हैं।

4. पोर्टेबल वाई-फाई हॉटस्पॉट:

इंटरनेट कनेक्टिविटी आज के समय में बहुत जरूरी है। एक पोर्टेबल वाई-फाई हॉटस्पॉट आपके सफर को और भी आसान और मजेदार बना सकता है. आप इसे अपने डिवाइसेज से कनेक्ट कर सकते हैं और बिना किसी रुकावट के इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5. ट्रिप ऑर्गनाइज़र:

लंबे सफर के दौरान चीजों को व्यवस्थित रखने के लिए कार ऑर्गनाइज़र या बैक सीट ऑर्गनाइज़र बहुत उपयोगी होते हैं. इसमें आप पानी की बोतलें, स्नैक्स, किताबें, और अन्य जरूरी सामान रख सकते हैं.

6. नेक्स्ट-जेनरेशन डैश कैमरा:

सुरक्षा और मनोरंजन के लिए डैश कैमरा बहुत उपयोगी होता है. यह न केवल आपकी यात्रा को रिकॉर्ड करता है, बल्कि किसी भी अनहोनी की स्थिति में सबूत के तौर पर भी काम आता है.

7. सिर और गर्दन के लिए पिलो:

लंबे सफर में आराम बहुत जरूरी है। इसलिए, कार की सीटों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए पिलो या कुशन का इस्तेमाल करें. इससे आपकी गर्दन और पीठ को आराम मिलेगा.

8. पोर्टेबल एअर प्यूरिफायर:

अगर आप प्रदूषित इलाकों से होकर सफर कर रहे हैं, तो एक पोर्टेबल एअर प्यूरिफायर इंस्टॉल करें. यह कार के अंदर की हवा को साफ और ताजा बनाए रखेगा.

9. कार रेफ्रिजरेटर:

सफर के दौरान ठंडे पेय पदार्थ या स्नैक्स रखने के लिए कार रेफ्रिजरेटर बहुत उपयोगी होता है। यह आपके सफर को और भी आरामदायक बनाएगा.

10. ब्लाइंड शेड्स:

धूप से बचने के लिए विंडो ब्लाइंड शेड्स का इस्तेमाल करें। ये न केवल धूप से सुरक्षा देते हैं, बल्कि कार के अंदर का तापमान भी कम रखते हैं.

इन एक्सेसरीज को इंस्टॉल करवा कर आप अपने लंबे सफर को आरामदायक, सुरक्षित और मनोरंजक बना सकते हैं.

Read More
{}{}