trendingNow11429229
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

IAS Tina Dabi इस कार में करती है सफर, फीचर्स के मामले में नहीं कुछ खास लेकिन कमाल का है स्वैग

IAS Tina Dabi's Car: आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) 2016 बैच की टॉपर हैं. अभी वह जैसलमेर की डीएम हैं. यह उनकी डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग है. ऑफिशियल व्हीकल के तौर पर उनके पास टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी (Toyota Innova Crysta G) है.

IAS Tina Dabi इस कार में करती है सफर, फीचर्स के मामले में नहीं कुछ खास लेकिन कमाल का है स्वैग
Stop
Updated: Nov 07, 2022, 11:37 AM IST

Toyota Innova Crysta: आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) 2016 बैच की टॉपर हैं. अभी वह जैसलमेर की डीएम हैं. यह उनकी डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग है. ऑफिशियल व्हीकल के तौर पर उनके पास टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी (Toyota Innova Crysta G) है. इस कार का रजिस्ट्रेशन जैसलमेर जिला कलेक्टर के नाम पर है. यह 6 दिसंबर 2019 को रजिस्टर कराई गई थी. अब क्योंकि टीना डाबी, जैसलमेर की डीएम हैं तो वह इस कार का इस्तेमाल करती हैं. टीना डाबी की ऑफिशियल कार (टोयोटा इनोवा क्रिस्टा) में 2393 cc का डीजल इंजन दिया गया है.

Toyota की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, Crysta का इंजन 3400 rpm पर 110kW (150 PS) की मैक्सिमम पावर जनरेट कर सकता है. हालांकि, टॉर्क जनरेट करने के आंकड़े वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग हैं. इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (ऑप्शनल) दिया जाता है. कार की लंबाई- 4.735 मीटर, चौड़ाई- 1.830 मीटर और ऊंचाई- 1.795 मीटर है. इसका व्हीलबेस 2.750 मीटर का है. कार की टर्निंग रेडियस 5.4 मीटर की है और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 55 लीटर की है.

टीना डाबी के पास Toyota Innova Crysta G वेरिएंट है, इसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सहित तीन एयरबैग मिलते हैं. कार में सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. टीना डाबी के पास जो Toyota Innova Crysta है, वह सफेद रंग की है. यह करीब तीन साल पुरानी है. हालांकि, इस कार का अलग ही स्वैग है. एग्जीक्यूटिव क्लास लोगों के बीच यह कार काफी पॉपुलर है.

Toyota Innova Crysta डीजल की बुकिंग बंद

अगर आप इन दिनों Toyota Innova Crysta (डीजल) को बुक करना चहते हैं तो यह संभव नहीं है क्योंकि कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट की बुकिंग फिलहाल के लिए बंद कर कर रखी है. हालांकि, पेट्रोल वेरिएंट की बिक्री और बुकिंग जारी है. इसके अलावा, Toyota जल्द ही नई Innova को लॉन्च कर सकती है, जो हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी. उसमें सनरूफ भी दी जा सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}